Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एलन मस्क अब ट्विटर को नहीं खरीदेंगे, डील की रद्द- जानिए क्या बताया कारण

एलन मस्क ने एसईसी को बताया कि ट्विटर पर नकली और स्पैम खातों की संख्या के साथ-साथ उन खातों को कैसे कैप्चर किया जाए और कैसे कार्रवाई की जाए, इस बारे में जानकारी सौदे को पूरा करने में प्रमुख मुद्दे थे।

एलन मस्क अब ट्विटर को नहीं खरीदेंगे, डील की रद्द- जानिए क्या बताया कारण
X

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर (3.5 लाख करोड़) में खरीदने की डील रद्द कर दी है। मस्क का कहना है कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि उन्होंने फेक खातों की वास्तविक संख्या को छिपाया और गलत और अधूरी जानकारी प्रदान की। एलन मस्क (Elon Musk) की ओर से यू.एस. सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी- SEC) को बताया गया कि ट्विटर ने सौदे के समय समझौते को गलत तरीके से प्रस्तुत किया था, जिसके कारण अनुबंध 44 बिलियन का ट्विटर सौदा (Twitter Deal End) समाप्त रद्द किया जाता है।

एलन मस्क ने एसईसी को बताया कि ट्विटर पर नकली और स्पैम खातों की संख्या के साथ-साथ उन खातों को कैसे कैप्चर किया जाए और कैसे कार्रवाई की जाए, इस बारे में जानकारी सौदे को पूरा करने में प्रमुख मुद्दे थे। मस्क और उनकी टीम पिछले दो महीने से लगातार ट्विटर के संपर्क में हैं। लेकिन हर बार ट्विटर का बोर्ड या तो जानकारी देने से बच रहा था या फिर आधी अधूरी जानकारी दे रहा था।

इसलिए टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब में खरीदने का सौदा रद्द कर दिया। एलन मस्क ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को बताया कि उन्होंने 9 मई, 25 मई, 6 मई, 17 जून और 29 जून को पांच बार ट्विटर प्लेटफॉर्म पर फर्जी और स्पैम अकाउंट की जानकारी मांगी। हालांकि, ट्विटर ने पहले इनकार किया और फिर आंशिक जानकारी दी। मस्क ने कहा कि ट्विटर बोर्ड ने उस आंशिक जानकारी की स्वतंत्र जांच की अनुमति नहीं दी, क्योंकि उसने एपीआई खोज पर एक प्रकृतिक टोपी लगाई थी। मस्क ने इसे हटाने की मांग की थी, लेकिन इसे 6 जुलाई तक नहीं हटाया गया था।

मस्क की ओर से कहा गया कि समझौते के समय, ट्विटर ने एसईसी को बताया था कि उनके 5% प्लेटफार्मों में नकली और स्पैम खाते थे। लेकिन मस्क की टीम का मानना ​​है कि ट्विटर ने झूठ बोला और फर्जी अकाउंट की संख्या कहीं ज्यादा है. मस्क की टीम के अनुसार, ट्विटर बहुत सारी जानकारी छिपा रहा है क्योंकि ट्विटर की 90% कमाई विज्ञापन से होती है। इसलिए मस्क ने ट्विटर बोर्ड के साथ 44 अरब डॉलर का सौदा रद्द कर दिया है।

और पढ़ें
Next Story