Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Japan Earthquake: मैक्सिकों के बाद अब जापान की धरती कांपी, भूकंप की तीव्रता 4.0

भारत समेत दुनिया के कई देशों में भूकंप के झटके महसूस होने से लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। देर रात मैक्सिकों में जबरदस्त भूकंप के बाद आज सुबह जापान में 4.0 की तीव्रता वाला भूकंप आया। पढ़िये जानमाल का कितना हुआ नुकसान...

Japan Earthquake: मैक्सिकों के बाद अब जापान की धरती कांपी, भूकंप की तीव्रता 4.0
X

जापान में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई। भूकंप के झटकों के बाद लोगों में हड़कंप मच गया। भयभीत लोग घरों से बाहर निकल गए। साथ ही, रेस्क्यू टीमें भी तैनात हो गईं। हालांकि अभी तक कहीं से किसी भी प्रकार के नुकसान की सूचना सामने नहीं आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापान के स्थानीय समयानुसार आज सुबह करीब 9:06 बजे आओमोरी इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र इवाते प्रान्त का तट बताया जा रहा है। हाशिकामी-चो और आओमोरी के आसपास के क्षेत्र में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए। स्थानीय मीडिया का कहना है कि अभी तक कहीं से भी किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना सामने नहीं आई है। हालांकि बार-बार भूकंप के झटकों को लेकर लोगों में खासा भय है।

दुनियाभर के देशों में आ रहे भूकंप के झटके

बता दें कि भारत समेत दुनिया के कई देशों में भूकंप के झटके महसूस होने से लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। देर रात मैक्सिकों में जबरदस्त भूकंप आया था। रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.2 मापी गई थी। इससे पूर्व रविवार दोपहर को ताइवान के पास 7.2 तीव्रता का भूकंप आने के बाद दक्षिणी जापान में मियाकोजिमा और येयामा क्षेत्रों के लिए सुनामी की सलाह जारी की गई थी। ताइवान के बाद भारत के लद्दाख में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि लद्दाख के करगिल में सुबह 9.30 बजे यह झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई थी।

और पढ़ें
Next Story