Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Drone Attack In Abu Dhabi: अबू धाबी एयरपोर्ट के पास यमन हूती विद्रोहियों ने किया हमला, पहले ही बनाया जा चुका है निशाना

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी (Abu Dhabi) शहर में बने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विद्रोहियों ने हमला कर दिया।

Drone Attack In Abu Dhabi: अबू धाबी एयरपोर्ट के पास यमन हूती विद्रोहियों ने किया हमला, पहले ही बनाया जा चुका है निशाना
X

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी (Abu Dhabi) शहर में बने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विद्रोहियों ने हमला कर दिया। एयरपोर्ट के पास दो धमाके किए गए हैं। यूएई के अधिकारियों की तरफ से जानकारी देते हुए कहा कि यह हमले ड्रोन की मदद से हुआ है। इस हमले में 3 लोगों की मौत हुई है। जिसमें 2 भारतीय और एक पाकिस्तान नागरिक शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अबू धाबी एयरपोर्ट के पास ड्रोन से इस हमले को अंजाम दिया गया है। यमन के ईरान-गठबंधन हौथी आंदोलन ने सोमवार को कहा कि उसने संयुक्त अरब अमीरात पर हमला किया है, क्योंकि खाड़ी राज्य के अधिकारियों ने राजधानी अबू धाबी में दो जगहों पर आग लगने की जानकारी दी। संभवना है कि ड्रोन से इस हमले को अंजाम दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ अबूधाबी पुलिस ने कहा कि 3 तेल के टैंकर ट्रकों में यह धमाका हुआ है। यह धमाका औद्योगिक मुसाफ्फा क्षेत्र में हुआ है। अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कंस्ट्रेक्शन का काम चल रहा था, यहां तक भी आग की लपटे पहुंची हैं। अबू धाबी पुलिस ने मृतकों की पहचान कर ली है। हादसे में दो भारतीय नागरिकों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हुई है। अन्य घायलों की भी पहचान की जा रही है। जिनके बारे में पुलिस ने कहा कि उन्हें मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है।

इससे पहले भी एयरपोर्ट को बनाया जा चुका है निशाना

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले साल 2019 में सऊदी अरब के एयरपोर्ट को निशाना बनाया जा चुका है। हूतियों ने कई बार यूएई पर हमला कर अपनी उपस्थिति दर्ज की है। ड्रोन से एयरपोर्ट को निशाना बनाया जा चुका है।

और पढ़ें
Next Story