Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका में आज से रैलियां कर सकेंगे डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस के डॉक्टर्स ने दी हरी झंडी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने के 9 दिन बाद आज (शनिवार) से चुनाव अभियान पर दोबारा लौटने के ऐलान के साथ ही, ट्रंप ने कैबिनेट अधिकारियों को उनके सियासी विरोधियों के विरुद्ध अभियोग न चलाने पर लताड़ भी लगाई है।

अमेरिका में आज से रैलियां कर सकेंगे डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस के डॉक्टर्स ने दी हरी झंडी
X
डोनाल्ड ट्रंप, फ़ोटो एएनआई

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे ही सियासी बयानबाजी बढ़ रही है। राजनीतिक दलों के नेता सार्वजनिक रैलियों में हिस्सा ले रह हैं और वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में कोरोना वायरस की चपेट में आए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने आज से सार्वजनिक रैलियों में हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बढ़ गया है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने के 9 दिन बाद आज (शनिवार) से चुनाव अभियान पर दोबारा लौटने के ऐलान के साथ ही, ट्रंप ने कैबिनेट अधिकारियों को उनके सियासी विरोधियों के विरुद्ध अभियोग न चलाने पर लताड़ भी लगाई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी में जो बिडेन पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने उपराष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट दावेदार सीनेटर कमला हैरिस को एक 'राक्षस' और 'कम्युनिस्ट' कह डाला।

व्हाइट हाउस के डॉक्टरों के द्वारा सार्वजनिक गतिविधियों में लौटने की मंजूरी मिलने के तुरंत बाद डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार देर शाम फ्लोरिडा में चुनाव अभियान रैली में उतरने का ऐलान भी किया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यह भी कहना है कि जब आप कोरोना पर मजबूत पकड़ बना लेते हैं तो स्वस्थ हो जाते हैं। डॉ. सीन कॉनले ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब ठीक हो चुके हैं शनिवार को उनके उपचार का 10वां दिन होगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 2.12 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

और पढ़ें
Next Story