Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप करेंगें दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन से मुलाकात, उत्तर कोरिया होगा चर्चा का विषय

सितंबर के अंत में न्यूयॉर्क में आयोजित संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ उन वार्तो करेंगे जिसका मुख्य विषय होगा उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम।

ट्रंप करेंगें दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन से मुलाकात, उत्तर कोरिया होगा चर्चा का विषयDonald Trump to Meet Moon jae in at New York

उत्तर कोरिया के साथ वार्ता विफल होने के बाद एक बार फिर अमेरिका, दक्षिण कोरिया के साथ अपने राजनायिक रिश्तों को मजबूत करने में जुट गया है। सितंबर के अंत में आयोजित संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ इन मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तरी कोरिया के प्रधानमंत्री किम जोन उन की आपसी विवाद सुलझाने को लेकर कई दौर की बैठके हुई लेकिन अंतत: परिणाम बेनतीजा रहा। अमेरिका ने उत्तर कोरिया को अपने विवादित परमाणु कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से बंद करने की धमकी दी थी।

संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित

इसके अलावा मून जेइ इन 24 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे और महासचिव एंटोनियों गुतेरस व अन्य देशों के राष्ट्रध्यक्षों से बात भी करेंगे। इन दोनों राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात में चर्चा का मुख्य विषय उत्तर कोरिया रहेगा।

अमेरिका-उत्तर कोरिया के बीच तनाव

उत्तर कोरिया के लगातार परमाणु परीक्षण, मिसाइल टेस्ट और किम के गैर जिम्मेदाराना बयानों के चलते अमेरिका-कोरिया के बीच तनाव जारी रहा है। उत्तर कोरिया ने 33 साल में 150 मिसाइल और 6 परमाणु परीक्षण कर चुका है। इनमें से 89 मिसाइल और 6 परमाणु टेस्ट किम ने अपने 7 साल के शासन में किए हैं।

Next Story
Share it
Top