Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

म्यांमार की सेना की तानाशाही- 11 ग्रामीणों को जिंदा जलाया, इतने बच्चे भी थे शामिल

म्यांमार के उत्तर-पश्चिम के सगाइंग क्षेत्र के डॉन ताव गांव में जले हुए शवों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायल हुई हैं।

म्यांमार की सेना की तानाशाही- 11 ग्रामीणों को जिंदा जलाया, इतने बच्चे भी थे शामिल
X

म्यांमार की सेना (Myanmar's military) की तानाशाही बढ़ती ही जा रही है। म्यांमार (Myanmar) की सेना ने ग्रामीणों पर जमकर कहर बरपाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, म्यांमार की सेना ने 5 बच्चों सहित 11 ग्रामीणों को दर्दनाक मौत दी है। सेना ने सभी को जिंदा जला कर मार दिया। म्यांमार के उत्तर-पश्चिम के सगाइंग क्षेत्र के डॉन ताव गांव में जले हुए शवों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायल हुई हैं। जिसके बाद इस घटना की जानकारी सामने आई।

गौरतलब है कि इस साल फरवरी के महीने में म्यांमार में तख्तापलट के बाद से इस क्षेत्र में सैन्य शासन के विरोधियों के द्वारा स्थापित जुंटा की सेना और मिलिशिया के बीचर लड़ाई देखी गई। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियों में देखा गया है कि सेना ने पहले गांव के लोगों को इक्ट्ठा किया फिर उनके हाथ बांध दिए। इसके बाद सेना के जवानों ने सभी को आग के हवाले कर दर्दनाक मौत दे दी।

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, यूएन के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने लोगों को जिंदा जलाकर उनकी हत्या करने की रिपोर्ट पर दुख व्यक्त किया है। और इस तरह की हिंसा की कड़ी निंदा की है। साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि मारे गए 11 लोगों में 5 बच्चे भी शामिल थे।

हालांकि, 11 लोगों की मौत कैसे हुई है इस बारे में स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जानकारी समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को एक व्यक्ति के द्वारा दी गई है। बताया गया है कि जानकारी देने वाला व्यक्ति घटनास्थल पर गया था। आमतौर पर स्वतंत्र म्यांमार मीडिया द्वारा की गई घटना के विवरण से मैच करता था।

और पढ़ें
Next Story