Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: डेमोक्रेट्स का औपचारिक ऐलान, जो बिडेन को राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया

जो बिडेन इससे पहले दो बार राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की रेस में थे। लेकिन, तीसरी बार उनको यह कामयाबी हासिल हुई है। अब वह रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने मैदान में औपचारिक रूप से उतरेंगे।

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: डेमोक्रेट्स का औपचारिक ऐलान, जो बिडेन को राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया
X
जो बिडेन, फ़ोटो ट्विटर

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अमेरिकी डेमोक्रेट्स पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। डेमोक्रेट्स नेशनल कंवेनशन (डीएनसी) के दौरान जो बिडेन को 2020 के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। जो बिडेन को पार्टी के अधिकारियों और देशभर के कार्यकर्ताओं नेवर्चुअल सम्मेलन के दौरान भारी समर्थन दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वोट पूरा होने के बाद बिडेन ने लाइव वेबकास्ट में कहा कि आप सभी का शुक्रिया, ये मेरे और मेरे परिवार के लिए ये बहुत मायने रखता है। मैं आपको गुरुवार को मिलूंगा। खबरों की मानें तो कोरोना वायरस की वजह से पूरी तरह से ऑनलाइन होने वाले एक अद्वितीय रोल कॉल वोट में, 50 राज्यों और सात क्षेत्रों में से हर एक ने जो बिडेन के लिए और रेस के दूसरे स्थान के लिए प्रगतिशील सेनी बर्नी सैंडर्स के लिए अपने वोट का ऐलान किया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जो बिडेन इससे पहले दो बार राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की रेस में थे। लेकिन, तीसरी बार उनको यह कामयाबी हासिल हुई है। अब वह रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने मैदान में औपचारिक रूप से उतरेंगे। राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बाद जो बिडेन ने कहा कि यह मेरे लिए सम्मान की बात है।

और पढ़ें
Next Story