Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: डायबिटीज की तरह घर बैठे होगी कोरोना वायरस की जांच, इस देश के लोगों को होगा फायदा

Coronavirus: कितना आसान हो जाए न, अगर घर बैठे ही कोरोना वायरस की जांच की जा सके। फिर वो अपनी जांच खुद करके मेडिकल टीम को सूचित कर पाएंगे। बता दें कि इस देश के लोगों को इसका फायदा जल्दी ही मिलने वाला है।

Coronavirus: डायबिटीज की तरह घर बैठे होगी कोरोना वायरस की जांच, इस देश के लोगों को होगा फायदाCoronavirus: डायबिटीज की तरह घर बैठे होगी कोरोना वायरस की जांच, इस देश के लोगों को होगा फायदा

Coronavirus: डायबिटीज की तरह अब घर बैठे कोरोना वायरस की जांच करना भी मुमकिन होने वाला है। इसका मतलब है कि मशीन पर एक बूंद खून की डालो और पता लग जाएगा कि आपको कोरोना वायरस है या नहीं।

क्या होगा फायदा

इस किट से फायदा ये होगा कि लोग अपनी जांच खुद करके अस्पताल जा सकेंगे या फिर मेडिकल टीम को इसकी सूचना दे सकेंगे कि वो कोरोना संक्रमित हैं। इसके साथ-साथ मेडिकल स्टाफ को भी इसका फायदा होगा। क्योंकि मरीजों का इलाज करने के दौरान कई बार वो कोरोना संक्रमित हो जाते हैं। लेकिन उन्हें इसका पता नहीं लग पाता है। इससे वो अपने हेल्थ के बारे में भी अपडेट रहेंगे।

इस देश के लोगों को होगा फायदा

यह टेस्ट किट इंग्लैंड के लोगों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। इस समय इंग्लैंड में मरीजों के नाक से स्वैब निकालकर जांच की प्रक्रिया की जा रही है। जिसमें कई दिनों का वक्त लग जाता है। लेकिन अब यूनाइटेड किंगडम की सरकार ने इस किट के जरिए 35 लाख एंटीबॉडी टेस्ट कर लिए हैं।

अब वो आम जनता के लिए भी इस किट को बाजार में उतारने वाले हैं। इंग्लैंड की नेशनल इंफेक्शन सर्विस की निदेशक प्रोफेसर शैरॉन पीकॉक ने साइंस एंड टेक्नोलॉजी कमेटी से कहा है कि यह किट अब एक सप्ताह में ही आम नागरिकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इसे बूट्स और अमेजन के जरिए कम से कम कीमतों या फिर नि:शुल्क बेचा जाएगा।

Next Story
Top