Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown In China: चीन के अलग-अलग शहरों में Full लॉकडाउन, 12 लाख की आबादी वाला ये शहर बंद

एक बार फिर दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन (Lockdown on china) का सिलसिला जारी है। अब चीन में 12 लाख की आबादी वाला शहर पूरी तरह से बंद हो गया है।

Lockdown In China: चीन के अलग-अलग शहरों में Full लॉकडाउन, 12 लाख की आबादी वाला ये शहर बंद
X

2 साल पहले चीन (China) से निकली कोरोना (Corona) नाम की बीमारी अभी भी लोगों का पीछा नहीं छोड़ रही है। एक बार फिर दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन (Lockdown on china) का सिलसिला जारी है। अब चीन में 12 लाख की आबादी वाला शहर पूरी तरह से बंद हो गया है। युझोउ में अब लोग घरों में कैद हो गए हैं।

ये शहर हो गया पूरा बंद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के युझोउ में सरकार की तरफ से पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है। तीन लक्षणहीन कोरोना केस मिलने के बाद ये कदम उठाया गया है। मंगलवार को उनके घरों तक सीमित कर दिया गया। मध्य चीन के युझोउ शहर की आबादी करीब 12 लाख से अधिक है। चीन में शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन होने जा रहा है।

दिसंबर से चीन में कोरोना केसों ने पकड़ी रफ्तार

जानकारी के लिए बता दें कि चीन के कोरोना आंकड़ों पर शुरू से ही सवाल उठते रहे हैं। हालांकि, उनकी माने तो पिछले साल 10 अगस्त 2021 को 143 मामले सामने आए थे। इसके बाद 17 दिसंबर तक कोई नया केस नहीं आया। लेकिन 18 दिसंबर को 125 संक्रमित मिले। इसके बाद ये सिलसिला बढ़ता गया और लोगों की संख्या में इजाफा होता गया। इस रिपोर्ट के बाद चीन ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया है साथ ही कई शहरों और प्रांतों में लॉकडाउन लगाना शुरू कर दिया है।

Next Story