Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : कोरोना वायरस के बीच मेलबर्न यूनिवर्सिटी में 2 चीनी छात्रों पर हमला, नस्लवादी हमले का हुए शिकार

मेलबर्न विश्वविद्यालय में बीते दिनों दो अंतरराष्ट्रीय छात्र को दो अजनबियों द्वारा नस्लवादी हमले का शिकार बने।

Coronavirus :  कोरोना वायरस के बीच मेलबर्न यूनिवर्सिटी में 2 चीनी छात्रों पर हमला, नस्लवादी हमले का हुए शिकार

Coronavirus : कोरोना वायरस के दौरान भारत सहित अंतरराष्ट्रीय छात्रों की मदद करते हुए जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालयों ने आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। तो वहीं दूसरी तरफ दो छात्र नस्लवादी भेदभाव का शिकार हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न विश्वविद्यालय में बीते दिनों दो अंतरराष्ट्रीय छात्र को दो अजनबियों द्वारा नस्लवादी हमले का शिकार बने। पुलिस ने बताया कि दो अंतर्राष्ट्रीय छात्र चीन के थे।जो बुधवार की शाम लगभग साढ़े 5 बजे मेलबर्न के सीबीडी में एलिजाबेथ सेंट के घेरे में चल रहे थे। तभी अजनबियों ने उनके साथ मारपीट की।

जानकारी के मुताबिक, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में हमलावर दो छात्रों को मारते और पीटते हुए देखे जा सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार, पीड़ितों को कुछ मामूली चोटें लगीं और मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जो अब हमलावरों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

बात दें कि ये घटना मेलबर्न लॉर्ड मेयर सैली कैप ने शेयर की है। वीडियो को ट्विटर पर लेते हुए उसने लिखा कि दो युवा छात्रों पर हुए घृणित हमले से मैं स्तब्ध हूं। प्रदर्शित हिंसा पूरी तरह से अस्वीकार्य है। यह उन मूल्यों को प्रतिबिंबित नहीं करता है जो मेलबर्नियन हमारे शहर में हमारे द्वारा अपेक्षित व्यवहार या व्यवहार के लिए खड़े हैं।

Next Story
Top