Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना का खौफ: पहले लाखों के नोट को वाशिंग मशीन में धोया, फिर ओवन में सुखाया

Coronavirus: बचे हुए उन नोटों को लेकर व्यक्ति बैंक पहुंचा। बैंक ने नोट बदलकर नए नोट दे दिए। लेकिन व्यक्ति की हरकत ने उसके लाखों रुपयों का नुकसान कर दिया।

कोरोना का खौफ: पहले लाखों के नोट को वाशिंग माशिंग में धोया, फिर ओवन में सुखाया
X
कोरोना का खौफ: पहले लाखों के नोट को वाशिंग माशिंग में धोया, फिर ओवन में सुखाया

Coronavirus: कोरोना के खौफ ने दुनियाभर के लोगों को परेशान कर रखा है। मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, लोग इस डर से इतने परेशान हैं कि उनके दिमाग पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इसी बीच दक्षिण कोरिया से एक हैरतअंगेज खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के एक व्यक्ति ने कोरोना के डर से लाखों रुपये बर्बाद कर दिए।

ये है मामला

दक्षिण कोरिया के एक व्यक्ति को 14 लाख रुपये मिले थे। वहीं दूसरी ओर, कोरोना का प्रभाव तेजी से बढ़ने पर नोटों के उपयोग पर सावधानी बरतने के गाइडलाइंस थे। इससे उस व्यक्ति में कोरोना का भय उत्पन्न हो गया। इसी बीच उसके दिमाग में एक बेहतरीन आईडिया आया।

उसने सोचा कि कपड़ों की तरह नोटों को भी धो दिया जाए तो कोरोना वायरस नोटों से खत्म हो जाएगा। इसलिए उसने नोटों को वाशिंग मशीन में डालकर धो दिया। लेकिन उसकी इस हरकत से नोट बहुत ज्यादा गिले हो गए। उसने सोचा कि इसे सुखाया कैसे जाए?

जला दिए सारे नोट

उसके दिमाग में दूसरा आईडिया आया। उसने उन नोटों को ओवन में रख दिया। लेकिन फिर से ये मामला उल्टा पड़ गया। उसने नोटों को बचाने की कोशिश की तो कुछ नोट बच गए, लेकिन लाखों नोट जलकर खाक हो गए। इसके बाद बचे हुए उन नोटों को लेकर व्यक्ति बैंक पहुंचा। बैंक ने नोट बदलकर नए नोट दे दिए। लेकिन व्यक्ति की हरकत ने उसके लाखों रुपयों का नुकसान कर दिया।

Next Story
Top