Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के आज 41 नए मामले आए सामने, 94 पहुंचा आंकड़ा

Coronavirus: खतरनाक वायरस के चलते पाकिस्तान के सभी शिक्षण संस्थानों को 5 अप्रैल 2020 तक बंद रखने का भी निर्देश दिया गया है।

Coronavirus: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के आज 41 नए मामले आए सामने,  94 पहुंचा आंकड़ा
X

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में पूरी तरह से अपने पैर पसार लिए हैं। यहां पर भी कोरोना वायरस के मामलों को आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 94 मामले हो गए हैं।

यहा आंकड़ा सोमवार को 41 नए मामले सामने आने के बाद हुआ है। यहां पर बीते रविवार तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 53 मामले थे। यह सभी नये मामले दक्षिणी सिंध प्रांत में सामने आए हैं। पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण उन लोगों में पाया गया है, जिन्हें ईरान की सीमा पर ताफतान से सिंध ट्रांसफर किया गया था।

पाकिस्तान सरकार उठा रही ठोस कदम

इस तरह सिंध में संक्रमितों की संख्या 76 तक पहुंच गई है। इन 76 मरीजों में से दो की सेहत में सुधार हुआ और बाकी 74 को अलग रखा गया है। हाल के नए मामलों के जुड़ने के बाद देश में आंकड़ा 94 तक पहुंच गया है। इस बीच, पाकिस्तान सरकार महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए कदम उठा रही है।

कोरोना वायरस के मद्देनजर पंजाब प्रांत ने तत्काल सभी सार्वजनिक यूनिवर्सिटियों और छात्रावासों को अलग केंद्रों में तब्दील किया है। खतरनाक वायरस के चलते पाकिस्तान के सभी शिक्षण संस्थानों को 5 अप्रैल 2020 तक बंद रखने का भी निर्देश दिया गया है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शनिवार को कहा था कि वह कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे सभी जरूरी कदमों की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी कर रहे हैं।

Next Story