Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश पर बिल गेट्स का तंज, बोले दुनिया को WHO की जरूरत, फंडिंग रोकना खतरनाक

Coronavirus : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन को दी जाने वाली फंडिंग पर रोक लगाने के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शुमार और माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स ने बड़ा बयान दिया है।

Coronavirus : राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश पर बिल गेट्स का तंज, बोले दुनिया को WHO की जरूरत,  फंडिंग  रोकना खतरनाक
X

Coronavirus : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन को दी जाने वाली फंडिंग पर रोक लगाने के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शुमार और माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस वक्त विश्व स्वास्थ्य संगठन संगठन की दुनिया को जरूरत है और ऐसे में फंडिंग पर रोक लगाना खतरनाक हो सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को दी जाने वाली फंडिंग पर रोक लगा दी। इसकी घोषणा उन्होंने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताइए। डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ चीन के आदेश पर काम कर रहा हैं। ऐसे में हम विश्व स्वास्थ्य संगठन को पैसा नहीं दे सकते हैं।

जबकि डब्ल्यूएचओ पूरी दुनिया के तमाम देशों के लिए काम करता है। उसके स्वास्थ्य से लेकर उसको आधुनिक उपकरण तक उपलब्ध करवाता है। ऐसे में डब्ल्यूएचओ को दुनिया के तमाम देशों से पैसा मिलता है। जिसके तहत यह विश्व संगठन काम करता है।

जानकारी के लिए बता दें अमेरिका विश्व स्वास्थ्य संगठन को 400 मिलियन डॉलर की फंडिंग करता है। उस पैसे को वो लोगों की मदद में लगाता है। लेकिन ऐसे में कोरोना महामारी से जुड़ी सूचना छुपाने के आरोप में अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ को फंडिंग देने से इनकार कर दिया।

बता दें कि अमेरिका में मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में यहां दो हजार से ज्यादा लोग की कोरोना से संक्रमण की वजह से मौत हो गई है और वही मौत का आंकड़ा यहां 25 हजार से ऊपर पहुंच गया है। चीन, इटली, स्पेन के बाद अमेरिका में मौत का आंकड़ा आसमान तक पहुंच गया है।

और पढ़ें
Next Story