Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: चीन में कोरोना वायरस से एक दिन में 139 लोगों की मौत, जानें कितना पहुंचा आंकड़ा

चीन में कोरोनावायरस ने विकराल रूप ले लिया है। यहां हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस के प्रकोप से एक दिन में 139 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य आयोग ने 15 फरवरी को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी।

Coronavirus: चीन में कोरोना वायरस से एक दिन में 139 लोगों की मौत, जानें कितना पहुंचा आंकड़ाकोरोनावायरस (फाइल फोटो)

चीन में कोरोनावायरस ने विकराल रूप ले लिया है। यहां हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस के प्रकोप से एक दिन में 139 लोगों की मौत हो गई। चीन में अबतक इस संक्रमण से कुल 1500 लोगों की मौत हो चुकी है। जो अबतक की सबसे बड़ी महामारी बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1500 पहुंच गई है। इनमें 6 मेडिकल कर्मचारी भी शामिल है। स्वास्थ्य आयोग ने 15 फरवरी को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी।

हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस के प्रकोप से 14 फरवरी को मरने वालों की संख्या एक दिन में 139 पहुंच गई। स्वास्थ्य आयोग ने अपने रिपोर्ट में बताया कि दूसरी तरफ 2,420 मामले हुबेई में पाए गए हैं। जो इस प्रकोप का केंद्र है। इस प्रांत में कुल 5,44,040 लोग रहते हैं।

बता दें कि नए मामलों में तेजी सीओवीआईडी ​-19 नाम की बीमारी के बढ़ने का सूचक है, क्योंकि हुबेई और राजधानी वुहान में सबसे ज्यादा संख्या है। विशेषज्ञों ने कहा कि अगर आप मामलों को गिनने के तरीके को बदलते हैं, तो यह स्पष्ट रूप से संगरोध की प्रभावशीलता के बारे में दृढ़ निष्कर्ष निकालने की हमारी क्षमता को भ्रमित कर सकता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में वेंडरबिल्ट विश्वविद्यालय के एक संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने कहा कि हमें व्याख्या करनी होगी। बड़ी सावधानी के साथ इन नंबरों की गिनती भी करनी होगी। हुबेई में डॉक्टर अब प्रयोगशाला पुष्टि की प्रतीक्षा करने के बजाय लक्षणों की जांच में जुटे हुए हैं। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि हम इस बात पर और स्पष्टता की मांग कर रहे हैं कि इन्फ्लूएंजा सहित अन्य सांस की बीमारियों को रोकने के लिए क्लिनिकल निदान कैसे किए जा रहे हैं।

Next Story
Top