Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pakistan: पाकिस्तान में लगे 'चौकीदार चोर है' के नारे, जानिए क्या है मामला

रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई ने बीती रात इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने के विरोध में कराची, इस्लामाबाद, पेशावर और लाहौर समेत विभिन्न शहरों में विरोध रैलियों का आयोजन किया गया।

Pakistan: पाकिस्तान में लगे चौकीदार चोर है के नारे, जानिए क्या है मामला
X

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf- पीटीआई) के नेता शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) द्वारा पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत (Punjab Province) में एक रैली को संबोधित किया गया। इस रैली के दौरान 'चौकीदार चोर है' (Chowkidar Chor Hai) के नारे लगाए गए।

रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई ने बीती रात इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने के विरोध में कराची, इस्लामाबाद, पेशावर और लाहौर समेत विभिन्न शहरों में विरोध रैलियों का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने विपक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के लाल हवेली में आयोजित रैली में हजारों लोग शामिल हुए थे। इस दौरान भीड़ ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ चौकीदार ही चोर है के जमकर नारे लगाए। उनका कहना है कि सेना ने इमरान खान के जनादेश की चोरी की।

हालांकि, एक वायरल वीडियो में पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद प्रदर्शनकारियों को देश की सेना के खिलाफ नारे लगाने से रोकने की कोशिश करते नजर आए। शेख राशिद ने कहा कि नारे मत लगाओ.. हम शांति से लड़ेंगे।

नेशनल असेंबली के आधी रात के फैसले पर प्रकाश डालते हुए शेख राशिद ने कहा, यदि आप अपने देश को बचाना चाहते हैं तो रात के अंधेरे में नहीं बल्कि दिन के उजाले में फैसला लें।

आगे कहा कि 29/4 को ईद है, तैयार रहें। हम रोज लाल हवेली से जेल भरो आंदोलन करेंगे। मैं इसे खुद कराची से लूंगा। उन्होंने कहा, "वह सभी सिंधियों को बताएंगे कि वे (तब विपक्ष) चोर, डाकू और लुटेरे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ कर दिया गया है।

और पढ़ें
Next Story