Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चाइनीज ऐप बैन पर भड़का चीनी दूतावास, कहा भारत को बदलना होगा भेदभाव वाला रवैया

भारत सरकार के द्वारा 59 चाइनीज ऐप को देश में बैन कर दिया है। इसके बाद चीन सरकार ने भी भारतीय चैनलों और मीडिया ग्रुप से जुड़ी सभी वेबसाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है।

चाइनीज ऐप बैन पर भड़का चीनी दूतावास, कहा भारत को बदलना होगा भेदभाव वाला रवैयाटिक टॉक एप

भारत सरकार के द्वारा 59 चीनी ऐप को बैन करने के बाद चीन में हड़कंप मच गया है। भारत के इस बड़े फैसले से चीनी दूतावास भी भड़का हुआ नजर आ रहा है। चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोन्ग ने कहा है कि भारत को ये भेदभाव वाला रवैया बदलना होगा।

चीनी दूतावास ने दिया बयान

चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोन्ग ने कहा कि भारत के इस रवैया का चीन पूरी तरह से विरोध करता है। उन्होंने कहा कि भारत ने शक के आधार पर 59 ऐप को बैन कर दिया। भारत के द्वारा उठाया गया ये कदम पक्षपात को दिखाता है। इतना ही नहीं, भारत का यह रवैया अंतरराष्ट्रीय व्यापार और ई-कॉमर्स के नियमों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि भारत को अपना ये भेदभाव वाला रवैया बदलना होगा।

चीन में भी भारतीय चैनलों और वेबसाइटों पर प्रतिबंध

भारत सरकार के द्वारा 59 चाइनीज ऐप को देश में बैन कर दिया है। इसके बाद चीन सरकार ने भी भारतीय चैनलों और मीडिया ग्रुप से जुड़ी सभी वेबसाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसी के साथ अब चीन में बिना वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) के भारतीय चैनल और वेबसाइट को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा। खबरों के मुताबिक, चीन सरकार ने फिलहाल वीपीएन को भी बैन किया हुआ है। इससे भारतीय वेबसाइट किसी भी तरह से चीन में नहीं खुल रही हैं।

Next Story
Top