Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा ताइवान, तैयारी हो गई है पूरी

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच चीन और ताइवान के बीच की तल्खी बढ़ती ही जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि चीन किसी भी वक्त ताइवान पर हमला कर सकता है। हालांकि इस हमले के लिए ताइवान ने पहले से ही अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

चीन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा ताइवान, तैयारी हो गई है पूरी
X

चीन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा ताइवान, तैयारी हो गई है पूरी

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच चीन और ताइवान के बीच की तल्खी बढ़ती ही जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि चीन किसी भी वक्त ताइवान पर हमला कर सकता है। हालांकि इस हमले के लिए ताइवान ने पहले से ही अपनी तैयारी पूरी कर ली है। जानकारी मिल रही है कि ताइवान ने समुद्र के तटों पर एंटी लैंडिंग स्पाइक लगा दिए हैं।

सुरक्षा के नजरिए से उठाया कदम

जानकारी मिल रही है कि देश की सुरक्षा के ताइवान ने ऐसे कदम उठाए हैं। ताइवान को लग रहा है कि चीन किसी भी वक्त उस पर हमला कर सकता है। ऐसे में ताइवान कोई भी चूक करने के लिए तैयार नहीं है। बता दें कि एंटी लैंडिंग स्पाइक ताइवान ने ये सोचकर लगाएं हैं कि चीन समुद्री रास्ते से भी ताइवान तक न पहुंच पाए।

हाथापाई से बढ़ी तल्खी

जानकारी के लिए बता दें कि चीन और ताइवान के बीच का विवाद उस वक्त बढ़ गया था, जब फिजी में दोनों देशों के राजनयिकों के बीच हाथापाई हो गई थी। हालांकि ताइवान खुद को अपने हार्पून पावर की वजह से ज्यादा ताकतवार समझ रहा है। बता दें कि ये पावर अमेरिका ने ताइवान को दिए हैं। इसकी वजह से ताइवान की शक्ति कई गुना ज्यादा बढ़ गई है।

और पढ़ें
Next Story