Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान को चीन ने दिया बड़ा झटका, अनुच्छेद 370 को बताया भारत का आंतरिक मामला

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान को अब चीन से बड़ा झटका मिला है। चीन ने अनुच्छेद 370 को हटाने पर कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है।

पाकिस्तान को चीन ने दिया बड़ा झटका, अनुच्छेद 370 को बताया भारत का आंतरिक मामलाChina says abrogation of Article 370 is totally Indias internal matter

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने का अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान (Pakistan) को अब चीन (China) से बड़ा झटका मिला है। चीन ने अनुच्छेद 370 को हटाने पर कहा कि यह भारत (India) का आंतरिक मामला है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन समेत सभी देशों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अनुच्छेद 370 हटना पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है। इस मुद्दे पर चर्चा की कोई गुंजाइश नहीं है। ऐसे में पाकिस्तान को चीन ने इशारों इशारों में जवाब दिया है।

चीन ने ममल्लापुरम में भारत-चीन शिखर सम्मेलन की तैयारी से पहले कश्मीर विवाद पर कहा कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच एक द्विपक्षीय मुद्दा है। ऐसे में दोनों की चर्चा के दौरान यह मुद्दा उठा तो पीएम मोदी अपने तरीके से शी को समझाएंगे।

11 अक्टूबर को पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच मुलाकात होगी। ऐसे में दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इसी बीच अनुच्छेद 370 का मुद्दा भी उठ सकता है।

मोदी शी शिखर सम्मेलन में व्यापार, राजनीतिक संबंध और आतंकवाद से निपटने पर चर्चा होगी। पीएम मोदी के आमंत्रण पर शी अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए 11-12 अक्टूबर को चेन्नई आ रहे हैं।





Next Story
Share it
Top