Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान में बम धमाके से दो सदस्यों की मौत, पिछले महीने भी हुआ था विस्फोट

अफगानिस्तान बम धमाके को लेकर तोलो न्यूज ने जानकारी दी है कि सार्वजनिक विद्रोही बलों के कम से कम 15 सदस्य मारे गए या तो घायल हो गए हैं।

अफगानिस्तान के पक्तिया प्रांत में बम धमाके से दो सदस्यों की मौत, पिछले महीने भी हुआ था विस्फोट
X

अफगानिस्तान 

अफगानिस्तान में एक बार फिर बम धमाका हुआ है। पक्तिया प्रांत के रोहानी बाबा जिले के चौकी के पास एक कार के जरिए बम विस्फोट किया गया। जिससे इस धमाके में सरकार समर्थित सार्वजनिक विद्रोही बलों के दो सदस्यों की मौत हो गई। वहीं, दो अन्य सदस्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान के तोलो न्यूज ने बताया कि वहां के स्थानीय अधिकारियों ने इस धमाके के बारे में जानकारी दी है। सूत्रों का कहना है कि यह धमाका रविवार रात को हुई है। तोलो न्यूज नए अपडेट के मुताबिक, इस हमले में सार्वजनिक विद्रोही बलों के कम से कम 15 सदस्य मारे गए या घायल हो गए हैं।

हालांकि इस बात पर अभी स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाई है। वहीं, अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बीच, सोमवार सुबह काबुल के ख्वाजा सब्ज पोश इलाके में हुए बम धमाके में भी दो लोग जख्मी हुए हैं।

इनमें एक आम नागरिक और दूसरा सुरक्षा बल का जवान बताया जा रहा है।

पिछले महीने भी हुआ था कार धमाका

इससे पहले भी अफगानिस्तान में एक कार बम धमाका हुआ था। यह धमाका 18 अक्टूबर को पश्चिमी गोर प्रांत की राजधानी फिरोज कोहा में हुई थी। जिससे इस धमाके में 16 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस घटना को लेकर एक आत्मघाती हमला बताया गया था।

साथ ही यह कहा गया था कि गोर प्रांत में तालिबान अक्सर हमले करता आया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story