Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कनाडा जाने वाले भारतीयों को लगा बड़ा झटका, सरकार ने 21 अगस्त तक उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

कोरोना वायरस (कोविड -19) महामारी के बढ़ते संक्रमण के कारण कनाडा में पहली बार 22 अप्रैल को लगाए जाने के बाद से ये चौथी बार है जब प्रतिबंध को बढ़ाया गया है।

कनाडा जाने वाले भारतीयों को लगा बड़ा झटका, सरकार ने 21 अगस्त तक उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध
X

कनाडा जाने वाले भारतीय यात्रियों को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि कनाडा सरकार ने भारत से डायरेक्ट फ्लाइट पर लगे प्रतिबंध को 30 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। जोकि 21 अगस्त 2021 तक लागू रहेगा। कोरोना वायरस (कोविड -19) महामारी के बढ़ते संक्रमण के कारण कनाडा में पहली बार 22 अप्रैल को लगाए जाने के बाद से ये चौथी बार है जब प्रतिबंध को बढ़ाया गया है।

कनाडा सरकार की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिबंध का विस्तार सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह पर आधारित था। साथ ही कनाडा की सरकार के द्वारा इनडायरेक्ट रूट (वाया फ्लाइट) के जरिये भारत से कनाडा को जाने वाले यात्रियों के लिए तीसरे देश के प्री डिपार्चर कोरोना वायरस टेस्ट से संबंधित आवश्यकता को भी बढ़ा दिया है।

सरकार की तरफ से कहा गया है कि आगर देश में कोविड-19 की स्थिति ठीक रही तो वो 7 सितंबर 2021 से अपनी सीमाओं को किसी भी पूरी तरह से वैक्सीन ले चुके यात्रियों के लिए खोल देगा। जिन्होंने कनाडा में एंट्री करने से 14 दिन पहले कनाडा-स्वीकृत वैक्सीन की सरकार के साथ टीकाकरण का पूरा कोर्स पूरा कर लिया है और जो विशिष्ट एंट्री जरूरतों को पूरा करें।

जानकारी के लिए आपको बता देंगे कोविड-19 के कारण कनाडा सरकार ने महामारी के चलते मार्च 2020 से ही कनाडा और अमेरिका के बीच गैर जरूरी यात्रा पर रोक लगा दी थी। इसे फिर से खोलने के लिए कई संगठन मांग कर रहे थे। जिसमें ट्रैवेल और एयरलाइन जैसी कई इंडस्ट्री शामिल हैं। कनाडा सरकार ने एक बयान में कहा है कि अमेरिका के अलावा अन्य देशों के नागरिकों को 7 सितंबर से आने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन उन्हीं लोगों को अनुमति दी जाएगी जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं।

Next Story