Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: पेशावर के मदरसा के पास बम धमाका, 7 की मौत, 70 घायल

पाकिस्तान के पेशावर में स्थित एक मदरसे में जोरदार बम धमाका हुआ। जिसमें करीब सात लोगों की मौत हो गई। वहीं, 70 लोग घायल बताया जा रहा है।

पाकिस्तान: पेशावर के मदरसा के पास बम धमाका, 7 की मौत, 70 घायल
X

पाकिस्तान

पाकिस्तान में एक बार फिर बम धमाका हुआ है। इस धमाके में करीब सात लोगों की मौत हो गई। वहीं, 70 लोग घायल बताया जा रहा है। यह धमाका पेशावर के दीर कॉलोनी में स्थित एक मदरसे के पास हुआ है। पाकिस्तान मीडिया के द्वारा इस बात की जानकारी मिली है।

पाकिस्तान की DAWN मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान के पेशावर के दीर कॉलोनी में एक मदरसा के पास हुए विस्फोट में 70 लोग घायल हो गए। जिसमें से करीब 19 बच्चे शामिल है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि घायलों में से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

पाकिस्तान पुलिस का कहना है कि इस धमाके की शुरुआती जांच में सिलेंडर ब्लास्ट लग रहा है। हालांकि इस घटना के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। यहां पहुंचे उच्च अधिकारियों की निगरानी में घटना की छानबीन हो रही है।

खैबर पख्तूनख्वा पुलिस चीफ डॉ. सनाउल्लाह अब्बासी और एसएसपी मंसूर अमन ने धमाके की पुष्टि की है। उनका कहना है कि सभी घायलों को एलआर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। यह धमाका उस वक्त हुआ, जब मदरसे में पढ़ाई चल रही थी।

इस दौरान काफी संख्या में यहां बच्चे मौजूद थे। एलआर हॉस्पिटल के प्रवक्ता मोहम्मद असिम ने कहा कि अब तक 7 शव और 70 से अधिक घायलों को लाया गया है। सभी घायलों को इमरजेंसी वार्ड में रखा गया है। इसके साथ ही अस्पताल की ओर से इमरजेंसी की घोषणा कर सभी मेडिकल स्टाफ की छुट्टी रद्द कर दी गई है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story