Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: सिंध प्रांत में शियाओं के जुलूस में बम धमाका, 3 लोगों की दर्दनाक मौत और 40 घायल

जुलूस में धमाके की सूचना मिलने के बाद मौके पर सुरक्षाकर्मी पहुंच गए और घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में 7 लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

पाकिस्तान: सिंध प्रांत में शियाओं के जुलूस में बम धमाका, 3 लोगों की दर्दनाक मौत और 40 घायल
X

पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत में आज हुए बम धमाके में शिया समुदाय के 3 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत के बहावन नगर में शिया (Shia) समुदाय के लोग मातमी जुलूस निकाल रहे थे। इसी दौरान जोरदार धमाका हो गया, जिसमें शिया समुदाय के 3 लोगों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा घायल हो गए। इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। अफरा तफरी की आड़ में हमलावर भी फरार हो गए।

जुलूस में धमाके की सूचना मिलने के बाद मौके पर सुरक्षाकर्मी पहुंच गए और घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में 7 लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। जिस कारण इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, हमले की जिम्मेदारी अभी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान में शिया, अहमदी और कादियानी मुसलमान हमेशा से ही कट्टरपंथियों के निशाने पर रहे हैं। कट्टरपंथियों के दबाव में पाकिस्तान सरकार ने कानून बनाकर अहमदियों को गैर मुस्लिम घोषित कर दिया है।पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रेनेड वाहन के फर्श पर गिरने से पहले ही ब्लास्ट हो गया। शुरुआती जांच में सामने आया कि हमलावर बाइक पर सवार थे।

गौरतलब है कि 14 अगस्त को पाकिस्तान में सिंध प्रांत से पहले कराची में बलदिया टाउन के मावाच गोथ इलाके के पास एक ट्रक पर ग्रेनेड हमला (Grenade Attack) हुआ था। इस हमले में चार बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए थे।

Next Story