Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कनाडा: कृषि कानूनों को लेकर जहां हुआ भारत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, अब वहीं लगे पीएम नरेंद्र मोदी के होर्डिंग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में घरेलू टीकाकरण का प्रोसिस भी पूरी रफ्तार से जारी है। इसके बावजूद भारत ने अब तक लगभग 65 देशों को कोरोना वैक्सीन दी है।

कनाडा: कृषि कानूनों को लेकर जहां हुआ भारत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, अब वहीं लगे पीएम नरेंद्र मोदी के होर्डिंग
X

चीन के वुहान से शुरू हुई कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया। जिसका असर आज भी विभिन्न देशों में देखा जा रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस से जूझते देशों की मदद भारत ने की है। जिस कारण भारत की दुनिया में तारीफ हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में घरेलू टीकाकरण का प्रोसिस भी पूरी रफ्तार से जारी है। इसके बावजूद भारत ने अब तक लगभग 65 देशों को कोरोना वैक्सीन दी है। कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए विश्व के कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

वहीं लोगों ने कनाडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाकर आभार व्यक्ति किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार से कोरोना वैक्सीन की अपील की थी। इसके बाद भारत ने चार मार्च को ही पांच लाख कोरोना वैक्सीन कनाडा पहुंचाई थी।

टोरंटो में लोगों ने कृषि कानूनों को लेकर किया था विरोध प्रदर्शन

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत में केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोन जारी है। कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हैं। बीते दिनों किसानों के समर्थन में कनाडा के टोरंटो में बड़ी संख्या में लोगों ने सड़कों पर उतरकर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

खबरों की मानें तो मोंटरियाल और ओटावा में भी लोगों ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया था। लेकिन अब कोरोना वैक्सीन भेजने के लिए पीएम मोदी को शुक्रिया लिखे पोस्टर ग्रेटर टोरंटो इलाके में लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स पर लिखा है कि कनाडा-भारत की दोस्ती जिंदाबाद। बता दें कि इन बिलबोर्ड्स के नीचे हिंदू फोरम कनाडा का नाम भी दिया गया है।

Next Story