Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा ने शादी के 27 साल बाद तलाक का ऐलान किया

27 साल के इस सफर में हमने अपने तीन शानदार बच्चों को पाल पोस कर बड़ा किया है। हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो कि दुनिया भर में लोगों के स्वास्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम कर रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा ने शादी के 27 साल बाद तलाक का ऐलान किया
X

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने शादी के 27 साल बाद अलग होने का फैसला किया है। दोनों ने साझा बयान जारी कर तालाब का ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिल गेट्स और उनकी पत्नी ने साझा बयान जारी करते हुए कहा है कि बहुत बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला लिया है।

27 साल के इस सफर में हमने अपने तीन शानदार बच्चों को पाल पोस कर बड़ा किया है। हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो कि दुनिया भर में लोगों के स्वास्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम कर रहा है। बयान में आगे बताया गया है कि हम इस सोच के साथ आगे भी मिलकर काम करते रहेंगे। उनका कहना है कि हम जीवन के आने वाले वक्त में बतौर पति पत्नी साथ नहीं रह पाएंगे। इसलिए हमने अलग होने का फैसला लिया है। हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं। ऐसे में लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस- प्राइवेसी की अपेक्षा है।


27 वर्ष पहले की थी दोनों ने शादी

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की मुलाकात मेलिंडा से सन 1987 में न्यूयॉर्क में हुई थी। बताया जा रहा है कि यह दोनों न्यूयॉर्क में एक्सपो ट्रेड मेले में मिले थे। किसी मेलों से दोनों के बीच मुलाकात का सिलसिला शुरू हो गया था। जानकारी के अनुसार बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट कार पार्किंग में उनसे पूछा था कि अब से 2 हफ्ते क्या तुम फ्री हो। पर मेलिंडा उनकी इस बात से इनकार कर दिया था और कहा था कि समय आने पर मुझसे यह सवाल करें।

इसके बाद भी बिल गेट्स ने हार नहीं मानी और धीरे-धीरे दोनों के बीच बातें होने लगी। इसी के साथ दोनों एक दूसरे के नजदीक आते रहे। दोनों ने अपने रिश्ते को सफल बनाया और 1993 में सगाई की और 1994 में शादी कर कर एक दूसरे के हो गए। शादी के 27 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया है।

Next Story