Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बड़ा एक्शन, Facebook ने अकाउंट किया सस्पेंड

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फेसबुक कंपनी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है। अकाउंट सस्पेंड करने के पीछे कंपनी ने वजह भी बताई है।

Big News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बड़ा एक्शन, Facebook ने अकाउंट किया सस्पेंड
X

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फेसबुक कंपनी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है। उनका अकाउंट साल 2023 तक के लिए बंद कर दिया है। कंपनी ने बाकायदा बयान जारी किया है। कंपनी ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को दो साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ने शुक्रवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को जनवरी 2023 तक के लिए सस्पेंड कर दिया है। कंपनी ने मैसेज दिया है कि भविष्य में नियम तोड़ने वाले विश्व नेताओं के साथ कंपनी कैसे व्यवहार करेगी।

इससे पहले मई महीने में फेसबुक के स्वतंत्र निरीक्षण बोर्ड ने डोनाल्ड ट्रंप पर अपने ब्लॉक को बरकरार रखा। जिसे 6 जनवरी को यूएस कैपिटल में हिंसा को बढ़ावा देने के लिए पोस्ट किया था। हालांकि, बोर्ड ने प्रतिबंध को अनिश्चितकालीन बनाना गलत बताया। फिलहाल, अभी हिंसा के मामले को लेकर जांच की जा रही है।

फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि डोनाल्ड ट्रंप का निलंबन जनवरी की शुरुआती तारीख से प्रभावी था और शर्तों की अनुमति होने पर ही इसे बहाल किया जाएगा। ट्रंप के निलंबन की परिस्थितियों की गंभीरता को देखते हुए हम मानते हैं कि उनके कार्यों ने हमारे नियमों का गंभीरता से उल्लंघन किया है, जो नए प्रवर्तन प्रोटोकॉल से बाहर है।

और पढ़ें
Next Story