Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बलूच लिबरेशन आर्मी का दावा, 100 से ज्यादा पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया

बलूच विद्रोहियों (baloch insurgents) की पाकिस्तानी सेना (pakistan army) पर हमले जारी हैं। हाल ही में बलूच विद्रोहियों का दावा है कि उन्होंने बलूचिस्तान प्रांत ( balochistan province) के पंजगुर और नुश्की इलाकों में एक जगह पर पाक सेना पर हमला किया और उसके 100 सैनिकों को मार गिराया।

बलूच लिबरेशन आर्मी का दावा, 100 से ज्यादा पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया
X

बलूच विद्रोहियों (baloch insurgents) की पाकिस्तानी सेना (pakistan army) पर हमले जारी हैं। हाल ही में बलूच विद्रोहियों का दावा है कि उन्होंने बलूचिस्तान प्रांत ( balochistan province) के पंजगुर और नुश्की इलाकों में एक जगह पर पाक सेना पर हमला किया और उसके 100 सैनिकों को मार गिराया। एक प्रेस विज्ञप्ति में आतंकवादी संगठन (terrorist organization) ने कहा कि पाकिस्तान (pakistan) में पंजगुर और नुश्की सैन्य शिविरों के प्रमुख हिस्से अभी भी उसके नियंत्रण में हैं।

शिविरों के बड़े हिस्से को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है। बीएलए ने कहा कि पाकिस्तानी सेना (pakistan army) ने मीडिया को इस हमले की खबर प्रसारित करने से रोक दिया है। इलाके में इंटरनेट (internet) और फोन बंद कर दिए गए। बीएलए ने यह भी कहा कि हमले को नाकाम करने का पाकिस्तानी सेना का दावा भी झूठा है।

उन्होंने कहा कि हमारा अभियान पूरी ताकत से चल रहा है। वही पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि बलूच हमले को नाकाम कर दिया गया है और 4 आतंकवादी (4 terrorists) मारे गए हैं। पाकिस्तानी सेना (pakistan army) ने केवल 1 सैनिक की मौत की पुष्टि की है।

पाकिस्तानी सेना (pakistan army) ने बयान जारी कर कहा कि दोनों जगहों पर बलूच विद्रोहियों के हमले को नाकाम कर दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि इस जवाबी कार्रवाई में विद्रोहियों को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि आतंकियों ने पंजगुर इलाके में सुरक्षाबलों के कैंप में घुसने की कोशिश की। समय पर जवाबी कार्रवाई में हमले को नाकाम कर दिया गया।

और पढ़ें
Next Story