Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दक्षिणपूर्वी ब्राजील में नाव पर चट्टान टूटकर गिरी, 7 लोगों की मौत और एक दर्जन से अधिक लापता

दक्षिणपूर्वी ब्राजील में शनिवार को एक झरने के नीचे मोटरबोट के ऊपर चट्टान की दीवार गिरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और नौ गंभीर रूप से घायल हो गए।

दक्षिणपूर्वी ब्राजील में नाव पर चट्टान टूटकर गिरी, 7 लोगों की मौत और एक दर्जन से अधिक लापता
X

दक्षिणपूर्वी ब्राजील में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई और 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। खबरों की मानें तो सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, दक्षिणपूर्वी ब्राजील में शनिवार को एक झरने के नीचे मोटरबोट के ऊपर चट्टान की दीवार गिरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और नौ गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय मीडिया के मुताबिक कम से कम 20 लोग लापता हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।

दक्षिणपूर्वी ब्राजील के लैंडलॉक राज्य मिनस गेरैस की गवर्नर रोमू जेमा ने कहा कि भारी बारिश की वजह से कैपिटोलियो में फर्नास झील में चट्टान का हिस्सा गिर गया। गवर्नर रोमू जेमा ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, वह इस मुश्किल समय में परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी हैं। हम लोगों को जरूरी सुरक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए कार्य करना जारी रखेंगे।

वहीं इस हादसे को लेकर मिनस गेरैस फायर डिपार्टमेंट के कमांडर कर्नल एडगार्ड एस्टेवो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि हादसे में लापता लोगों की तलाश जारी रहेगी, लेकिन गोताखोर अपनी सुरक्षा के लिए रात में अपनी खोज बंद कर देंगे। साथ ही ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत बल दल तैनात किया है।

Next Story