Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sierra Leone explosion: अफ्रीका में बड़ा हादसा, 91 लोगों की ब्लास्ट में मौत, राष्ट्रपति और मेयर ने जताया दुख

सिएरा लियोन की राजधानी में शुक्रवार को एक ईंधन टैंकर के टकराने के बाद हुए विस्फोट में 91 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए।

Sierra Leone explosion: अफ्रीका में बड़ा हादसा, 91 लोगों की ब्लास्ट में मौत, राष्ट्रपति और मेयर ने जताया दुख
X

अफ्रीका (Africa) के सिएरा लियोन (Sierra Leone explosion) में बड़ा हादसा हो गया है। यहां तेल टैंकर में जोरदार धमाका हुआ। जिससे कम से कम 91 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। यह घटना देश की राजधानी फ्रीटाउन की है। हादसा उस वक्त हुआ जब 40 फीट लंबा तेल टैंकर दूसरे वाहन से टकरा गया। इसके बाद उसमें जोरदार धमाका हो गया। जिसके बाद पूरे इलाके में हाहाकार मच गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टैंकर के आसपास लोगों के शव बिखरे नजर आ रहे हैं। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि सिएरा लियोन की राजधानी में शुक्रवार को एक ईंधन टैंकर के टकराने के बाद हुए विस्फोट में 91 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। सरकार ने अभी तक मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है। लेकिन फ्रीटाउन में सेंट्रल स्टेट मुर्दाघर के प्रबंधक ने जानकारी देते हुए कहा कि विस्फोट के बाद उसे 91 शव मिले थे। रायटर को बताया कि राजधानी भर के अस्पतालों और क्लीनिकों में 100 से अधिक लोगों को भर्ती कराया गया है।

राष्ट्रपति और मेयर ने जताया दुख

सिएरा लियोन के राष्ट्रपति जूलियस माडा बायो ने जानकारी देते हुए कहा कि वह इस दुखद आग और जानमाल के भारी नुकसान से बहुत परेशान हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि उनकी सरकार प्रभावित परिवारों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेगी। फ्रीटाउन के मेयर ने भी इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हमें अभी तक मृतकों या घायलों की सही संख्या के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

और पढ़ें
Next Story