Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ukraine: रूस ने यूक्रेन के शॉपिंग मॉल पर मिसाइल से किया हमला, 16 लोगों की मौत और 50 से ज्यादा घायल

मीडिया में आईं खबरों के अनुसार, रूसी MoD ने कहा कि मॉस्को ने कीव में एक रॉकेट निर्माण संयंत्र (Rocket Manufacturing Plant) पर मिसाइल हमला किया है।

Ukraine: रूस ने यूक्रेन के शॉपिंग मॉल पर मिसाइल से किया हमला, 16 लोगों की मौत और 50 से ज्यादा घायल
X

यूक्रेन (Ukraine) और रूस के बीच युद्ध जारी है। रूस ने एक बार फिर से यूक्रेन पर मिसाइल से हमला किया है। रूस ने यूक्रेन में भीड़-भाड़ वाले क्रेमेन्चुक शॉपिंग मॉल (Kremenchuk Shopping Mall) पर मिसाइल दागा है। रूसी सैनिकों की इस कार्रवाई में 16 लोगों की मौत की खबर है और 59 लोग घायल बताए जा रहे हैं। यूक्रेनी एयर फोर्स (Ukrainian Air Force) के अनुसार, ये हमला रूसी Tu-22 बॉम्बर्स से Kh-22 एंटी-शिप मिसाइल के माध्यम से किया गया है। Tu-22 बॉम्बर ने ये मिसाइल रूसी इलाके कुर्स्क से दागी।

मीडिया में आईं खबरों के अनुसार, रूसी MoD ने कहा कि मॉस्को ने कीव में एक रॉकेट निर्माण संयंत्र (Rocket Manufacturing Plant) पर मिसाइल हमला किया है। इस संयंत्र का उपयोग कई लॉन्च रॉकेट सिस्टम (Rocket System) के लिए गोला-बारूद का उत्पादन करने के लिए किया जा रहा था। हालांकि, यूक्रेन ने कहा है, रूस ने शॉपिंग मॉल पर हमला किया है, न कि किसी रॉकेट बनाने वाली फैक्ट्री पर। स्थानीय मीडिया का कहना है कि शॉपिंग मॉल में 1000 से ज्यादा नागरिक थे। हमले के बाद से मॉल में भीषण आग लगी हुई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमले की निंदा की

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने रूस के हमले की निंदा की है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक शॉपिंग मॉल में नागरिकों पर रूस का हमला क्रूर है। हम यूक्रेन (Ukraine) के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। जैसा कि G-7 शिखर सम्मेलन में प्रदर्शित किया गया था। अमेरिका अपने सहयोगियों और भागीदारों के साथ रूस को इस तरह के अत्याचारों के लिए जवाबदेह ठहराना और यूक्रेन की रक्षा का समर्थन करना जारी रखेगा।

और पढ़ें
Next Story