Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेहुल चोकसी धोखेबाज है, उसे अपने देश जाना ही होगा : पीएम गैस्टन ब्राउन

प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Prime Minister Gaston Browne) ने कहा कि भारतीय जांच एजेंसियां एंटीगुआ आकर आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) से पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने आगे कहा कि कानूनी दांव-पेचों से मेहुल चोकसी खुद को बाहर कब तक बाहर रख सकता है।

मेहुल चोकसी धोखेबाज है, उसे अपने देश जाना ही होगा : पीएम गैस्टन ब्राउनantigua pm Gaston Browne says mehul choksi a crook india free to interrogate him

एंटिगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Prime Minister Gaston Browne) ने पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) (पीएनबी) घोटाले में आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को धोखेबाज बताया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा कि भारतीय जांच एजेंसियां एंटीगुआ आकर आरोपी मेहुल चोकसी से पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र हैं।

उन्होंने आगे कहा कि कानूनी दांव-पेचों से मेहुल चोकसी खुद को बाहर कब तक बाहर रख सकता है। उसे अपने देश जाना ही होगा। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बताया कि मेहुल चोकसी ने सिटिजनशिप बाय इनवेस्टमेंट प्रोग्राम का इस्तेमाल करते हुए एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी। भारतीय अधिकारियों ने हमें समय पर जानकारी नहीं दी, हम स्पष्ट हैं मेहुल चोकसी वापस जाना होगा।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने यह तो जानकारी नहीं दी कि मेहुल चोकसी कब भारत आएगा। क्योंकि मामला कोर्ट में है। उनके बयानों से मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की संभावनाओं को ताकत मिल रही है।

गैस्टन ब्राउन ने किया था ऐलान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एंटिगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने हाल ही में पीएनबी घोटाले में आरोपी मेहुल चोकसी की नागरिकता रद्द करने की घोषणा की थी। भारत के दवाब में उन्हें यह कदम उठाया। पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर 13 हजार करोड़ रुपए के गबन का आरोप है। साल 2018 में जब यह मामला सामने आया तो दोनों ही कारोबारी देश छोड़कर फरार हो गए।

Next Story
Top