Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

America: रोड एक्सीडेंट में 2 भारतीय छात्रों की मौत, तेलंगाना के राज्यपाल ने दुख जताया

पवन और वामशी कार्बनडेल में सदर्न इलिनॉयस यूनिवर्सिटी (एसआईयू) से कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स कर रहे थे। हादसे में कल्याण दोर्ना, कार्तिक काकुमानु और यशवंत उप्पलपति घायल हुए हैं। कल्याण की हालत नाजुक है।

America: रोड एक्सीडेंट में 2 भारतीय छात्रों की मौत, तेलंगाना के राज्यपाल ने दुख जताया
X

अमेरिका (America) में रोड एक्सीडेंट (Road Accident) में दो भारतीय छात्रों (Two Indian students died) की मौत हो गई। हादसे में मरने वाले छात्र भारत में तेलंगाना (Telangana) राज्य के रहने वाले थे। जानकारी के अनुसार, अमेरिका के इलिनोइस (Illinois) में दो कारों की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में 23 वर्षीय पवन स्वर्ण और उसका दोस्त 23 वर्षीय वामशी कृष्ण पेचेटी की मौत हो गई। जबकि, तीन अन्य घायल हो गए।

वहीं इस हादसे में कार चालक अमेरिकी महिला की मौत हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पवन स्वर्ण खम्मम और वामशी कृष्ण पेचेटी मेडचल मलकाजगिरी जिले के बाचुपल्ली का रहने वाला था। रिपोर्ट के मुताबिक, पवन और वामशी के साथ यात्रा कर रहे तीन अन्य घायल भी घायल हो गए। जिनमें एक की व्यक्ति ही हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

पवन और वामशी कार्बनडेल में सदर्न इलिनॉयस यूनिवर्सिटी (एसआईयू) से कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स कर रहे थे। हादसे में कल्याण दोर्ना, कार्तिक काकुमानु और यशवंत उप्पलपति घायल हुए हैं। कल्याण की हालत नाजुक है। मृतक के परिजनों तक पहुंची जानकारी के अनुसार हादसा उस समय हुआ जब दो अलग-अलग कारों में सवार 10 छात्रों का एक ग्रुप खरीदारी कर लौट रहा था। बैंक अधिकारी वरप्रसाद और जेएनटीयू की प्रोफेसर पद्मजा रानी के दूसरे बेटा वामशी बीटेक करने के बाद पांच महीने पहले अमेरिका गया था। वामशी के बड़े भाई शशि कृष्णा पहले से ही पिछले 7 साल से अमेरिका में सेटल थे।

तेलंगाना के राज्यपाल ने दुख जताया

तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने रविवार को राज्य के दो छात्रों की मौत पर शोक व्यक्त किया। राज्यपाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, अमेरिका के इलिनोइस में एक कार दुर्घटना में तेलंगाना के दो छात्रों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ। राज्यपाल ने राजभवन के अधिकारियों को विदेश मंत्रालय की मदद से शवों को वापस लाने में परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने और घायल हुए तीन अन्य लोगों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

और पढ़ें
Next Story