Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी का वारंट जारी, ईरान ने लगाया बगदाद में ड्रोन अटैक का आरोप

ईरान ने इंटरपोल से डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी के लिए मदद मांगी है। इसके अलावा ईरान ने इंटरपोल से 30 अन्य लोगों के खिलाफ रेड नोटिस जारी करने की भी गुहार लगाई है।

डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होने पर अमेरिका हुआ अलर्ट, लॉन्च किया परमाणु हमले वाला प्लान
X
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है। ये वारंट ईरान ने जारी किया है और इसके लिए इंटरपोल से मदद मांगी गई है। जानकारी के अनुसार, ईरान ने बगदाद में हुए ड्रोन अटैक का जिम्मेदार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ठहराया है।

आतंक फैलाने का आरोप

तेहरान के प्रासिक्यूटर अली अलकासिमेहर ने कहा है कि बगदाद में हुए ड्रोन अटैक में डोनाल्ड ट्रंप शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने ईरान के ही 30 अन्य लोगों पर इस अटैक का आरोप लगाया है। सूत्रों के अनुसार, इस अटैक में ईरान की कुद्स सेना के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी।

ईरान ने इंटरपोल से डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी के लिए मदद मांगी है। इसके अलावा ईरान ने इंटरपोल से 30 अन्य लोगों के खिलाफ रेड नोटिस जारी करने की भी गुहार लगाई है। रेड नोटिस के जरिए इंटरपोल आरोपी को लोकेशन का पता लगाकर गिरफ्तार करती है।

अमेरिका ने करवाया था हमला

बता दें कि ईरान के द्वारा लगाया गया आरोप सच है। अमेरिका ने ही ईरान में ड्रोन से हमला करवाया था। इसके बाद उन्होंने बयान दिया था कि कासिम सुलेमानी की आतंकी साजिशें दिल्ली से लेकर लंदन तक फैली थीं। अगर कहीं भी अमेरिकियों को डराया गया, तो हमने टारगेट लिस्ट पहले ही तैयार कर ली है। हम जरूरत के हिसाब से हर तरह की कार्रवाई के लिए तैयार हैं।

बता दें कि कासिम सुलेमानी पर आरोप था कि वो सीरिया और ईराक में अमेरिका के खिलाफ लड़ाकू सेना तैयार कर रहा था। साथ ही इस सेना में शामिल लोगों को ट्रेनिंग भी दे रहा था।

और पढ़ें
Next Story