Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: अमेरिका ने भारत के नए कृषि कानूनों का किया खुला समर्थन, कंगना रनौत ने कसा तंज

भारत के तीन नए कृषि कानूनों के समर्थन में अमेरिका ने भी हरी झंड़ी दिखा दी है। वहीं पॉप स्टार रिहाना के ट्वीट के बाद ये मामला अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनता दिख रहा।

Farmers Protest: अमेरिका ने भारत के नए कृषि कानूनों का किया खुला समर्थन, कंगना रनौत ने कसा तंज
X

जो बाइडेन, पीएम मोदी, कंगना रनौत

Farmers Protest: भारत में सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर लगातार वैश्विक स्थर पर चर्चाएं हो रही हैं। इसी बीच अमेरिकी की नई सरकार ने भारत के नए कृषि कानूनों का खुला समर्थन कर दिया है।

राष्ट्रपति जोसेफ बिडेन प्रशासन ने कहा कि यह बातचीत के माध्यम से हल होने वाली पार्टियों के बीच मतभेदों को प्रोत्साहित करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका ऐसे कदमों का स्वागत करता है। जो भारत की बाजारों की दक्षता में सुधार करेंगे और निजी क्षेत्र के अधिक निवेश को आकर्षित करेंगे। सीधी तौर पर कृषि बिलों का अमेरिका ने समर्थन किया है। चूंकि कई दौर की वार्ता के बाद भी सरकार और किसानों की बातचीत अभी तक नहीं हुई है।

अमेरिकी प्रशासन की तरफ से अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा कि हम मानते हैं कि शांतिपूर्ण विरोध किसी भी संपन्न लोकतंत्र की पहचान है और ध्यान दें कि भारतीय सर्वोच्च न्यायालय ने भी यही कहा है। इस मामले को बातचीत के माध्यम से दोनों पक्षों के बीच किसी भी मतभेद से हल किया जाए। संयुक्त राज्य अमेरिका ऐसे कदमों का स्वागत करता है।

वहीं अमेरिका के समर्थन के बाद तुरंत बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने बयान दिया कि साम्राज्यवाद तो अपने बाप का न हुआ तो किसान आंदोलन का क्या होगा। फिलहाल कीलें जो उखाड़ी जा रही हैं, संभल कर रखना आगे काम आएंगी। अमेरिका के कृषि कानूनों का समर्थन करने के बाद कंगना ने कहा कि गजनी भी तुम्हें बचाने नहीं आएगा।

Next Story