Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

America: केंटकी में अचानक आई बाढ़ ने बरपाया कहर, 16 लोगों की मौत और कई लापता

बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे बचाव दल आपदा क्षेत्र में खोज करेंगे, मरने वालों की संख्या बढ़ेगी। केंटकी के गवर्नर का कहना है कि बाढ़ के सभी पीड़ितों को खोजने में हफ्तों लग सकते हैं।

America: केंटकी में अचानक आई बाढ़ ने बरपाया कहर, 16 लोगों की मौत और कई लापता
X

अमेरिका (US state) के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश के वजह से बाढ़ आ गई। बाढ़ के कारण केंटकी (Kentucky) के एपलाचियन (Appalachians) में 16 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोगों लापता बताए जा रहे हैं। बाढ़ की सूचना मिलने के बाद बचाव दल मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया। रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ (Flood) प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे बचाव दल आपदा क्षेत्र में खोज करेंगे, मरने वालों की संख्या बढ़ेगी। केंटकी के गवर्नर का कहना है कि बाढ़ के सभी पीड़ितों को खोजने में हफ्तों लग सकते हैं। इलाके में भारी बारिश के चलते एपलाचिया के कस्बों में पानी भर गया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ज्यादा बारिश होने की संभावना है। बचाव दल को कई जगहों पर रेस्क्यू के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है।

दो दिन में 20 से 27 सेंटीमीटर बारिश हुई

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी केंटकी के कुछ इलाकों में दो दिनों में 20 से 27 सेंटीमीटर के बीच बारिश दर्ज की गई है। वहीं शुक्रवार तड़के बारिश हुई है। राज्य के राज्यपाल एंडी बेशियर ने बताया कि बारिश के वजह से अचानक आई बाढ़ में कितने लोगों की मौत हुई है इसकी गिनती अपडेट की जा रही है। प्रभावति इलाकों में से कुछ क्षेत्रों में, यह जानना कठिन है कि वास्तव में कितने लोग मौजूद थे। बचाव दल ने लापता लोगों की तलाश कर रहा है। हेलीकॉप्टर और नावों के जरिए लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

और पढ़ें
Next Story