Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका: जांच में हुआ खुलासा- न्यूयॉर्क गवर्नर ने किया 11 महिलाओं का यौन शोषण, राष्ट्रपति ने कही ये बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीते मंगलवार को न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेटिशिया जेम्स (Attorney General Leticia James) ने न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कूमो कि खिलाफ अपने सबूत रखे।

अमेरिका: जांच में हुआ खुलासा- न्यूयॉर्क गवर्नर ने किया 11 महिलाओं का यौन शोषण, राष्ट्रपति ने कही ये बात
X

अमेरिका (America) में न्यूयॉर्क (New York) के गवर्नर एंड्रयू कूमो (Governor Andrew Cuomo) ने 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न (sexual harassment) किया है। इस बात का खुलासा एक जांच में हुआ है। इस खुलासे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने बीते मंगलवार को कहा है कि न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कूमो को राज्य के अटॉर्नी जनरल (attorney general) की एक रिपोर्ट के आने के बाद में इस्तीफा दे देना चाहिए। जिसमें सामने आया है कि डेमोक्रेटिक गवर्नर (Democratic Governor) ने 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीते मंगलवार को न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेटिशिया जेम्स (Attorney General Leticia James) ने न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कूमो कि खिलाफ अपने सबूत रखे। अटॉर्नी जनरल के मुताबिक, जांचकर्ताओं द्वारा की गई जांच में यह बात सामने आई है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि गवर्नर एंड्रयू कूमो (Governor Andrew Cuomo) ने राज्य और संघीय सरकार (federal government) के नियमों को भी तोड़ा है।

बताया जा रहा है कि एक महिला (women) ने कहा था कि ऑफिस का माहौल नहीं है को लेकर शिकायत की थी। लेकिन, कूमो ने उसी महिला पर कार्रवाई की थी। गवर्नर (Governor) के ऑफिस के माहौल को कई शिकायतें हुई थीं। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, जांचकर्ताओं ने वर्ष 2013 से वर्ष 2020 के बीच इस ऑफिस (Office) में काम करने वाली कुल 11 महिलाओं की शिकायतों का संज्ञान लिया। इसके अलावा 179 लोगों से पूछताछ करने के साथ हजारों सुबूतों की छानबीन की। इन सुबुतों में कई अहम दस्तावेज मिले। इन्हीं को कूमो के खिलाफ सबूत के तौर पर पेश किया जाएगा।

अटॉर्नी जनरल जेम्स (Attorney General James) ने प्रेस कांफ्रेंस (press conference) में बताया कि गवर्नर कूमो (governor Cuomo) ने तमाम महिलाओं का यौन शोषण (sexual harassment) किया है। इनमें कई युवा महिलाएं भी शामिल थीं। इस दौराम उन्होंने बताया कि कूमो ने महिलाओं को गलत गलत जगहों पर छुआ था। उनकी इच्छा के विरुद्ध उन्हें किस किया, गले लगाया और भद्दे कमेंट्स किए।

गर्वरन (Governor) पर गंभीर आरोप हैं। स्वतंत्र जांचकर्ताओं ने 165 पेज की रिपोर्ट पेश की है। जिसमें सबकुछ डिटेल में है। एक महिला ने आपबीती बताई कि कैसे गर्वनर से उसके ब्लाउज (blouse) में हाथ डाल दिया। इसके बाद उन्होंने मेरे स्तनों को पकड़ लिया और चलते-चलते उसके कमर पर उंगली चलाई। वहीं अब देखना होगा इस मामले में गवर्नर कूमो को क्या सजा मिलती है।

Next Story