Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : 3rd स्टेज पर पहुंचा अमेरिका, एक दिन में 4 हजार केस आने से हड़कंप

Coronavirus : अमेरिका में 4 हजार नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस आने से चिंता और बढ़ गई है। कोरोना वायरस पॉजिटिव के एक दिन में इतने मामले आ जाने से साफ है कि अमेरिका में कोरोना वायरस की थर्ड स्टेज ने दस्तक दे दी है।

Coronavirus: हरियाणा सरकार ने डॉक्टरों की सेवानिवृति को किया निरस्त, कैदियों को पैरोल पर भेजने का फैसला
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

Coronavirus : कोरोना वायरस (Covid19) के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है, लगभग हर बड़े देश में कोरोना वायरस पहुंच चुका है। कोरोना वायरस से बचाव इस समय पूरी दुनिया के लिए प्राथमिकता बना हुआ है। कोरोना वायरस ने दुनिया के सबसे बड़े देश अमेरिका को भी अपनी जकड़ में रखा है, अमेरिका भी कोरोना वायरस के आगे बेबस नजर आ रहा है।

कोरोना वायरस को लेकर कहा जाता है कि, ये सबसे ज्यादा असर अपने 3rd स्टेज पर ही दिखता है। चीन और इटली में कोरोना वायरस के चलते सबसे अधिक मौतें Covid19 की थर्ड स्टेज पर ही हुई थी। अब जो खबर आ रही है उससे अमेरिका की चिंता बढ़ गई है क्योंकि अब अमेरिका में कोरोना वायरस अपने थर्ड स्टेज पर पहुंच गया है।

4000 नए केस आने से अमेरिका में हड़कंप

अमेरिका में 4 हजार नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस आने से चिंता और बढ़ गई है। कोरोना वायरस पॉजिटिव के एक दिन में इतने मामले आ जाने से साफ है कि अमेरिका में कोरोना वायरस की थर्ड स्टेज ने दस्तक दे दी है, जो इस वायरस का सबसे खतरनाक स्टेज है क्योंकि इसी में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैलता है। आइए जानते हैं कि अमेरिका में कोरोना वायरस किस गति से फैला है।

मार्च तीसरे हफ्ते में तेजी से बढ़ा कोरोना

23 जनवरी को अमेरिका में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। वहीं लगभग 15 दिनों बात 6 फरवरी को इनकी संख्या बढ़कर 12 हो गई थी। फरवरी के अंत तक कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अमेरिका में बढ़कर 60 तक पहुंच गई थी। मार्च तीसरे हफ्ते में कोरोना वायरस ने अमेरिका में तगड़ा हमला किया, 12 मार्च को यहां कोरोना पॉजिटिव के 1667 मामले थे, जबकि एक हफ्ते बाद 19 मार्च को इनकी संख्या बढ़कर 12 हजार के पार (12,326) पहुंच गई।

भारत में भी कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट

भारत सरकार यूरोप और अमेरिकी देशों जैसी गलती नहीं दोहराना चाहती है, और कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की है कि गैर जरुरी बाहर आवाजाही न करें, और जरुरी न हो तो हॉस्पिटल्स वगैरह के चक्कर भी ना लगाएं। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ने का खतरा भीड़ भाड़ वाली जगहों पर अधिक रहता है, इसको लेकर जानकारों का कहना है कि अगर भारत में कोरोना वायरस की थर्ड स्टेज आती है तो इसका परिणाम बहुत घातक होगा।

Next Story