Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आखिरकार डोनाल्ड ट्रंप ने दिए व्हाइट हाउस छोड़ने के संकेत, लेकिन रखी ये खास शर्त

america donald trump signs leaving White Hous with these condition

आखिरकार डोनाल्ड ट्रंप ने दिए व्हाइट हाउस छोड़ने के संकेत, लेकिन रखी ये खास शर्त
X

डोनाल्ड ट्रंप, फ़ोटो फ़ाइल

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ने के संकेत दे दिए हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले कुछ शर्तें भी रखी हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जब जो बाइडन के नाम की घोषणा होगी, तो वो वहां से चले जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बड़ा बयान देते हुए कहा कि जब इलेक्टोरल कॉलेज के जरिए औपचारिक रूप से जो बाइडन के नाम की घोषणा होगी। तो वो व्हाइट हाउस को छोड़ देंगे। लेकिन व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले उन्होंने एक शर्त भी रखी है।

जानकारी के लिए बता दें कि बाइडन ने 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों के साथ राष्ट्रपति चुनाव जीता है। जिस के लिए 270 से अधिक की आवश्यकता होती है जबकि ट्रंप के खाते में 232 सीटे ही मिली हैं। ट्रंप ने अब तक हार मानने से इनकार करते हुए परंपरा को धता बता दिया है। लेकिन ट्रंप और उनके सहयोगियों द्वारा मुकदमों में या तो मुकदमों को पलटने के लिए या राज्य के विधायकों पर दबाव डालने के लिए हताश प्रयास विफल रहे हैं।

जो 20 जनवरी को शपथ लेंगे। उससे पहले ही वो व्हाइट हाउस छोड़ देंगे। अमेरिकी सेवा के सदस्यों को पारंपरिक धन्यवाद दिवस संबोधन के दौरान सैनिकों से बात करने के बाद व्हाइट हाउस में पत्रकारों से की गई।

Next Story