Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: डोनाल्ड ट्रंप नहीं माने हार, सिस्टम को लिया आड़े हाथ

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार को स्वीकार करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है।

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: डोनाल्ड ट्रंप नहीं माने हार, सिस्टम को लिया आड़े हाथ
X

डोनाल्ड ट्रंप, फोटो फाइल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में हार मानने से इनकार कर दिया है। इतना ही नहीं डोनाल्ड ट्रंप ने सिस्टम को भी आड़े हाथ लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी एवं गडबड़ी के उनके आरोपों की सुनवाई अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में मुश्किल है। इसके साथ ही उन्होंने अदालतों पर उनके मामलों की सुनवाई से इनकार करने का आरोप लगाया और साथ ही दोहराया, वह इस बात को स्वीकार नहीं करेंगे कि वे राष्ट्रपति चुनाव हार चुके हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार को स्वीकार करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप की ज्यादातक कानूनी चुनौतियां खारिज की जा चुकी हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान बिना सबूत के आरोप लगाया कि उनके चुनावी मुकदमों को गलत तरीके से रोक दिया गया। इसके अलावा ट्रंप ने अमेरिका की न्यायिक प्रणाली पर सवाल उठाया।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फॉक्स न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि हम सबूत पेश करने की कोशिश कर रहे हैं और जजों ने हमें ऐसा करने की इजाजत नहीं दी है। हमारे पास बहुत से सबूत हैं। आपने संभवत: बीते सप्ताह बुधवार को देखा कि पे​न्सि​ल​वेनिया में हमारी सुनवाई होनी थी। चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का यह पहला इंटरव्यू था। इन चुनावों में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन विजेता बन कर उभरे हैं।

Next Story