Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

America: अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया अल-कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी, राष्ट्रपति ने की पुष्टि

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) का कहना है कि संयुक्त राज्य में 9/11 के हमलों के पीड़ितों के परिवारों को न्याय दिया गया है।

America: अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया अल-कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी, राष्ट्रपति ने की पुष्टि
X

अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल में हुए अमेरिकी हवाई हमले (US air strike) में अल-कायदा (Al-Qaeda) नेता अयमान अल-जवाहिरी (Ayman al-Zawahiri) मारा गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने अयमान अल-जवाहिरी की मौत की पुष्टि की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) का कहना है कि संयुक्त राज्य में 9/11 के हमलों के पीड़ितों के परिवारों को न्याय दिया गया है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने अल-जवाहरी को काबुल शहर के एक घर में ट्रैक किया, जहां वह अपने परिवार के साथ छिपा हुआ था। राष्ट्रपति ने पिछले हफ्ते ऑपरेशन को मंजूरी दी और इसे रविवार को अंजाम दिया गया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी ट्विटर अकाउंट से दो ट्वीट किए हैं। राष्ट्रपति ने पहले ट्वीट में लिखा कि शनिवार को मेरे निर्देश पर संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान के काबुल में सफलतापूर्वक हवाई हमला किया। जिसमें अल-कायदा के अमीर अयमान अल-जवाहिरी की मौत हो गई। न्याय दिया गया है।

इसके अलावा जो बाइडेन ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि संयुक्त राज्य अमेरिका उन लोगों के खिलाफ अमेरिकी लोगों की रक्षा करने के हमारे संकल्प और हमारी क्षमता का प्रदर्शन करना जारी रखता है जो हमें नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। आज रात हमने स्पष्ट किया: चाहे कितना भी समय लगे। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां छिपाने की कोशिश करते हैं। हम आपको ढूंढ लेंगे।

और पढ़ें
Next Story