Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान: तालिबान का आतंक जारी, भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या, जानें क्या है वजह

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करने वाले इंडियन जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी (Danish Siddiqui) की हत्या कर दी गई है।

अफगानिस्तान: तालिबान का आतंक जारी, भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या, जानें क्या है वजह
X

अफगानिस्तान में तालिबान का आतंक जारी है। इस बीच कंधार में एक भारतीय पत्रकार की हत्या कर दी गई है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करने वाले इंडियन जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी (Danish Siddiqui) की हत्या कर दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्दीकी की मौत स्पिन बोल्डक इलाके में हुई है, जहां से भीषण हिंसा की खबरे आ रही थी। ये पूरा इलाका कंधार प्रांत में आता है। सिद्दीकी पिछले कुछ दिनों से कंधार के हालात की कवरेज कर रहा था। बीते कुछ दिनों से अफगानिस्तान में तालिबान संगठन सक्रिय हो चला है और दावा किया है कि 80 फीसदी अफगानिस्तान पर उनका कब्जा है।


कौन है भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी

दानिश ने एक टेलीविजन समाचार संवाददाता के रूप में अपना करियर शुरू किया था। बाद में फिर फोटो जर्नलिस्ट बन गए। साल 2018 में सिद्दीकी अपने सहयोगी अदनान आबिदी के साथ पुलित्जर पुरस्कार जीतने वाले पहले भारतीय बने थे।


जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने रोहिंग्या शरणार्थी संकट की भी कवरेज की थी। साथ ही वह कंधार में जारी हिंसा की कवरेज से जुड़ी जानकारियां अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लगातार शेयर कर रहे थे। बीती 13 जून को उन्होंने जानकारी दी थी कि जिस गाड़ी में वह यात्रा कर रहे थे। उस पर कई हथियारों से हमला किया गया था। सिद्दीकी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं सुरक्षित हूं और मैंने एक रॉकेट को आर्मर प्लेट के ऊपर जाते देखा।

Next Story