Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Afghanistan: काबुल में स्थित गुरुद्वारे में धमाका और फायरिंग, दो लोगों की मौत

तालिबानी सूत्रों के हवाले से स्थानीय मीडिया ने बताया, तालिबानी सैनिकों ने 2 हमलावरों को घेर लिया है।

Afghanistan: काबुल में स्थित गुरुद्वारे में धमाका और फायरिंग, दो लोगों की मौत
X

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में शनिवार सुबह एक गुरुद्वारे (gurudwara) में कई धमाके और फायरिंग हुई। धमाका काबुल के करतार परवन इलाके के गुरुद्वारा करते परवान (Gurdwara Karte Parwan) परिसर में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में एक सुरक्षा गार्ड समेत दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है। इस हमले में मारे गए जवान का नाम अहमद बताया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, गुरुद्वारे पर आतंकी हमला स्थानीय समयानुसार सुबह 7:15 बजे हुआ।

तालिबानी सूत्रों के हवाले से स्थानीय मीडिया ने बताया, तालिबानी सैनिकों ने 2 हमलावरों को घेर लिया है। गुरुद्वारे में कितने लोग फंसे हैं इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। आशंका जताई जा रही है कि गुरुद्वारे में सात से आठ लोग फंसे हो सकते हैं। बता दें कि विस्फोट के बाद आसमान में घने धुएं का एक गुबार देखा गया और राजधानी काबुल शहर के लोगों के बीच दहशत फैल गई। चश्मदीदों के अनुसार, विस्फोट में लोगों के हताहत होने की भी संभावना है।

पवित्र गुरुद्वारे पर हमले की खबरों से बहुत चिंतित हैं, भारत कर रहा निगरानी

भारतीय विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करते हुए लिखा, हम काबुल से उस शहर में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हमले की खबरों से बहुत चिंतित हैं। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और आगे की घटनाओं के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story