Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काबुल में स्कूल के पास हुआ धमाका, मृतकों की संख्या 60 पहुंची, ज्यादातर स्कूली बच्चे हैं शामिल

तालिबान ने नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए हमले की निंदा की है और इसमें अपना हाथ होने से इनकार किया है।

काबुल में स्कूल के पास हुआ धमाका, मृतकों की संख्या 60 पहुंची, ज्यादातर स्कूली बच्चे  हैं शामिल
X

Blast

अफगानिस्तान: काबुल के शिया बहुल पश्चिमी हिस्से में बीते शनिवार को एक स्कूल के समीप हुए बम धमाके में मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, धामके में मराने वालों की संख्या 60 पहुंच गई है। इस धमाके में 150 से ज्यादा घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि जिनमें ज्यादातर स्कूली बच्चे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान ने नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए हमले की निंदा की है और इसमें अपना हाथ होने से इनकार किया है। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान का कहना है कि शिया बहुल दस्त-ए-बारची इलाके में स्थित सैयद अल-शाहदा स्कूल के समीप हुए धमाके के स्थान से एंबुलेंस के माध्यम से घायलों को निकाला गया।

तीन धमाके होने की बात सामने आ रही

इलाके के रहने वाले लोगों का कहना है कि धमाका बहुत ही ज्यादा तेज था। इलाके के रहने वाले नसीर रहीमी का कहना है कि उन्होंने 3 अलग-अलग धमाकों की आवाज सुनी है। हालांकि, इस दावे के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। रहीमी ने बताया कि धमाके की तीव्रता को देखते हुए मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

ब्लास्ट स्थानीय समयानुसार शाम करीब 4:30 बजे हुआ था और उस समय लड़कियां स्कूल से निकल रही थीं। विस्फोट में घायल हुई 15 वर्षीय छात्रा जाहरा ने कहा कि मैं अपनी सहपाठियों के साथ थी और हम स्कूल से निकल रहे थे तभी विस्फोट हुआ। 10 मिनट बाद फिर से धमाका हुआ और चंद मिनट बाद एक और धमाका हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।

Next Story