Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान: पश्चिमी हेरात प्रांत में कार बम धमाका, 8 लोगों की मौत और 47 घायल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांत के अस्पताल के प्रवक्ता रफीक शेरजई ने कहा कि बम धमाके में घायल हुए कुछ लोगों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

अफगानिस्तान: पश्चिमी हेरात प्रांत में कार बम धमाका, 8 लोगों की मौत और 47 घायल
X

अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में आज एक कार में धमाका हो गया। इस धमाके में आठ लोगों के मारे जानें की खबर सामने आई है। जबकि 47 लोग इस हमले में घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिनमें कुछ लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। जिस कारण मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांत के अस्पताल के प्रवक्ता रफीक शेरजई ने कहा कि बम धमाके में घायल हुए कुछ लोगों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। इस विस्फोट में 14 घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

मृतकों में बच्चा भी है शामिल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने कहा है। बम धमाके में मारे गए लोगों में एक बच्चा भी शामिल है। वहीं अफगान सुरक्षा बल के 11 कर्मी भी घायल हुए हैं। अभी तक किसी भी संगठ ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने न्यूयॉर्क में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी इस धामके की निंदा की है। साथ ही यूएनएससी की तरफ से कहा गया है कि अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच कतर में दोबारा बातचीत शुरू होने के बाद भी वहां आम जनता को निशाना बनाकर किए जा रहे हमले खतरे की घंटी हैं।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने यह बताया कि हमले कर किसी निशना बनाया जा रहा है। उनका कहना है कि हमले प्रशासनिक एवं न्यायिक सेवा, मीडिया, स्वास्थ्य सेवा में कार्यकर्ताओं एवं मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर किए जा रहे हैं।

Next Story