Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Afghan Army VS Taliban: अफगानी सेना तालिबानियों के लिए बनी काल, पिछले 24 घंटे में 300 से ज्यादा आतंकी को मार गिराया

अफगानिस्तानी सेना ने एक दिन के अंदर एक ऑपरेशन में 303 तालिबानी आतंकी को मार गिराया है। जबकि अफगानी सेना द्वारा ये ऑपरेशन नांगरहार, लघमान, गजनी, पक्तिका, कंधार समेत अन्य आसपास के इलाकों में चलाया गया था। इस दौरान बड़ी मात्रा में हथियार भी जब्त किए गए हैं।

Afghan Army VS Taliban: अफगानी सेना तालिबानियों के लिए बनी काल, पिछले 24 घंटे में 300 से ज्यादा आतंकी को मार गिराया
X

अफगानी सेना तालिबानियों के लिए बनी काल

अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) का कब्जा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में तालिबान के बढ़ते कदम को रोकने के लिए अफगानी सेना जोरदार कार्रवाई कर रही है। पिछले 24 घंटे में अफगानिस्तानी सेना (Afghanistan Army) के जवानों ने 300 तालिबानी लड़ाकों को ढेर कर दिया। ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इससे तालिबानियों का आतंक कम होगा। इसकी जानकारी अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय द्वारा इसकी जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तानी सेना ने एक दिन के अंदर एक ऑपरेशन में 303 तालिबानी आतंकी को मार गिराया है। जबकि अफगानी सेना द्वारा ये ऑपरेशन नांगरहार, लघमान, गजनी, पक्तिका, कंधार समेत अन्य आसपास के इलाकों में चलाया गया था। इस दौरान बड़ी मात्रा में हथियार भी जब्त किए गए हैं।

अफगान सेना का तालिबान पर हवाई हमले

अफगान वायुसेना ने तालिबान के और आगे बढ़ने के बाद दक्षिणी हिस्से में विद्रोहियों के ठिकानों पर और हवाई हमले किए। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हवाई हमले पूरे देश में किए गए और दक्षिणी हेलमंद प्रांत में भी जहां प्रांतीय राजधानी लश्कर गाह में कड़ा संघर्ष जारी है। तालिबान का शहर के 10 पुलिस जिलों में से नौ पर नियंत्रण है। लश्कर गाह के निवासियों ने सरकारी रेडियो और टेलीविजन केंद्र के पास भारी बमबारी की जानकारी दी है। कई विवाह सभागार और प्रांतीय गवर्नर का अतिथि घर रेडियो एवं टीवी केंद्र के पास स्थित है। सार-ए-पुल की परिषद के प्रमुख, मोहम्मद नूर रहमानी ने बताया कि उत्तरी अफगानिस्तान में, तालिबान ने प्रांतीय राजधानी के अधिकांश हिस्सों पर अपना कब्जा जमा लिया है। हाल के महीनों में, संगठन ने उत्तर के कई प्रांतों के जिलों पर कब्जा कर लिया है।

अफगानिस्तान पर हम अपने विचार साझा करेंगे: भारत

भारत ने कहा कि वह छह अगस्त को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक में अफगानिस्तान पर अपने विचार साझा करेगा। साथ ही, इस युद्धग्रस्त देश में तालिबान की हिंसा बढ़ने के मद्देनजर फौरन और व्यापक संघर्ष विराम के लिए जोर देगा। भारत की अध्यक्षता में, यूएनएससी अफगानिस्तान में स्थिति पर बैठक करेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि कल की चर्चा के दौरान, हम अफगानिस्तान पर अपना विचार और दृष्टिकोण साझा करेंगे तथा हम इस अहम मुद्दे पर सार्थक चर्चा होने की उम्मीद करते हैं।

और पढ़ें
Next Story