Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काबुल में अफगान रक्षा मंत्री के आवास के पास कार में धमाका, 8 लोगों की मौत और 20 से ज्यादा घायल

टोलोन्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हमला स्थानीय समयानुसार बीती रात करीब 10 बजे काबुल जिले के शिरपुर इलाके में हुआ।

काबुल में अफगान रक्षा मंत्री के आवास के पास कार में धमाका, 8 लोगों की मौत और 20 से ज्यादा घायल
X

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में अफगान रक्षा मंत्री के आवास के पास कार में विस्फोट हुआ है। इस धामके में 8 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि बीती रात काबुल में कार्यवाहक रक्षा मंत्री जनरल बिस्मिल्लाह मोहम्मदी ( Defence Minister General Bismillah Mohammadi) के आवास के पास एक कार बम विस्फोट में एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए हैं।

टोलोन्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हमला स्थानीय समयानुसार बीती रात करीब 10 बजे काबुल जिले के शिरपुर इलाके में हुआ। यहां पर उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारियों का घर है। रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मदी के घर के पास एक कार बम विस्फोट किया गया और फिर चार बंदूकधारी पास के एक घर में घुस गए। जहां पर सुरक्षागार्डो और बंदुकधारियों के बीच फायरिंग भी हुई। कार्यवाहक रक्षा मंत्री के आवास के पास कई विस्फोटों और छिटपुट गोलियों की आवाज भी सुनी गई।

बता दें कि इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें विस्फोट के कुछ मिनट बाद घटनास्थल से धुएं के बड़े गुबार निकलते दिखाई दिए। अफगान मीडिया के अनुसार, कार में विस्फोट हुआ था। सूत्रों का कहना है कि विस्फोट कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मदी के एक गेस्ट को निशाना बनाने के लिए किया गया था। जिस समय कार में धमाका हुए उस समय उनका गेस्ट वहां पर नहीं था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह धमाका कई अफगान शहरों में अफगानिस्तान बलों और तालिबान के बीच भारी झड़पों के बीच हुआ है। बीते कुछ हफ्तों में अफगानिस्तान में हिंसा में बढ़ोतरी देखी गई है। क्योंकि, तालिबान ने नागरिकों और अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ अपने आक्रमण को तेज कर दिया है।

Next Story