Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर काबुल में 4 रॉकेट दागे गए

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज काबुल शहर के विभिन्न हिस्सों में कम से कम चार रॉकेट दागे गए हैं।

अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर काबुल में 4 रॉकेट दागे गए
X

अफगानिस्तान अपना 101वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज काबुल शहर के विभिन्न हिस्सों में कम से कम चार रॉकेट दागे गए हैं। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा कि रॉकेट अफगान राजधानी के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में दो वाहनों से दागे गए।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारीक एरियन ने कहा कि काबुल में दो वाहनों से रॉकेट दागे जाने के बाद किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। राष्ट्रपति अशरफ गनी स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने राष्ट्रपति भवन पहुंचे। इसके बाद राजधानी काबुल में रॉकेट दागे गए। प्रत्यक्षदर्शियों (चश्मदीदों) ने कहा कि कुछ रॉकेट महल और रक्षा मंत्रालय के पास एक भारी किलेनुमा इलाके में गिरे थे जिसमें कई दूतावास भी थे।

सूत्रों के मुताबिक, रॉकेट धमाकों के बाद राजनयिक क्षेत्र को जल्दी से खाली किया गया और सभी को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। एक दिन पहले ही अफगान सरकार ने कहा था कि वह शेष 400 तालिबान कैदियों की रिहाई तब तक नहीं करेगी जब तक तालिबान अपने कब्जे से सैनिकों को रिहा नहीं करता।

पिछले सप्ताह पारंपरिक महासभा लोया जिरगा ने तालिबान के 400 कैदियों की रिहाई की मंजूरी दी थी। अब सरकार के इस कदम के बाद शांति वार्ता अधर में लटकती नजर आ रही है।

इसी साल फरवरी 2020 में अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौता हुआ था। इसका उद्देश्य अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी और देश में शांति बहाली थी।

और पढ़ें
Next Story