Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PAK: बलूचिस्तान में आतंकी हमला, 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत और 5 आतंकी भी ढेर

आईएसपीआर (ISPR) के ओर से जारी बयान के मुताबिक, पहली घटना में आतंकवादियों ने क्वेटा (Quetta) में फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाया।

PAK: बलूचिस्तान में आतंकी हमला, 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत और 5 आतंकी भी ढेर
X

पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) में आतंकियों (Terrorist) ने आज हमला कर दिया। इस हमले में पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) के कई जवानों के हताहत होने की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में पाकिस्तान की एक सुरक्षा चौकी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसके बाद आईईडी (IED) ले जा रहे सुरक्षाकर्मियों के वाहन को निशाना बनाया। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के 4 जवानों की मौत हो। हलांकि, जवाबी कार्रवाई में पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। वहीं करीब आठ आतंकियों के घायल होने की खबर है।

आईएसपीआर (ISPR) के ओर से जारी बयान के मुताबिक, पहली घटना में आतंकवादियों ने क्वेटा (Quetta) में फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाया। जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने पीर इस्माइल जियारत (Pir Ismail Jiyarat) के निकट चौकी को निशाना बनाया। मुठभेड़ (Encounter) में 5 आतंकी भी मारे गए है और 8 घायल हुए हैं। इनके अलावा चार जवान भी मारे गए और छह घायल हो गए। इसके अलावा आतंकियों ने तुर्बत में एक अन्य घटना में फ्रंटियर कोर (FC) के एक वाहन को निशाना बनाया। इस घटना में 2 सैनिक घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बयान में यह भी कहा गया है कि राज्य विरोधी ताकतों द्वारा समर्थित विरोधी तत्वों द्वारा इस तरह की कायरतापूर्ण कार्रवाई की गई। लेकिन वे बलूचिस्तान (Balochistan) में इतने परिश्रम के बाद अर्जित शांति और समृद्धि को नुकसान नहीं पहुंचा सकते। सुरक्षाकर्मी (Security personnel) उनके नापाक मंसूबों को नाकाम करने को लेकर प्रतिबद्ध है। बता दें कि संसाधन संपन्न बलूचिस्तान में लंबे समय से तालिबान और बलूच राष्ट्रवादियों द्वारा कई बार हिंसक कृत्यों (Violent acts) को अंजाम दिया जाता है।

और पढ़ें
Next Story