Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bangladesh: बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी आग, 35 लोगों की मौत और 450 से ज्यादा झुलसे

दमकल विभाग के अधिकारी फारूक हुसैन शिकदर ने कहा कि रविवार सुबह भी दमकलकर्मी आग बुझाने में लगे थे। स्थानीय निवासियों ने कहा कि विस्फोट बहुत तेज था।

Bangladesh: बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी आग, 35 लोगों की मौत और 450 से ज्यादा झुलसे
X

दक्षिणपूर्वी बांग्लादेश (Bangladesh) में एक अंतर्देशीय कंटेनर डिपो (container depot) में विस्फोट के कारण भीषण आग लग गई। जिसमें कम से कम 35 लोगों की मौत (35 people died) हो गई और लगभग 450 से अधिक लोग झुलसकर घायल हो गए। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने कहा कि यह हादसा बंदरगाह शहर चटगांव (Chittagong) से 40 किलोमीटर दूर सीताकुंडा (Sitakunda) में बीती रात एक कंटेनर में भीषण आग लगने हुआ। आग लगने की वजह से कई कंटेनर विस्फोट हो गए। बता दें कि इससे पहले 16 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी।

मरने वालों की संख्या में हो सकती है बढ़ोतरी

दमकल विभाग के अधिकारी फारूक हुसैन शिकदर ने कहा कि रविवार सुबह भी दमकलकर्मी आग बुझाने में लगे थे। स्थानीय निवासियों ने कहा कि विस्फोट बहुत तेज था। विस्फोट के कारण आसपास के घरों की खिड़कियों व शीशे टूट गए। चटगांव के सिविल सर्जन मोहम्मद इलियास हुसैन ने कहा, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है।

आग लगने के कारणों की जांच की जा रही

उन्होंने बताया कि घायलों में दमकलकर्मी और पुलिसकर्मी शामिल हैं। उन्होंने जिले के सभी डॉक्टरों से स्थिति से निपटने में मदद करने का आग्रह किया और आपातकालीन रक्तदान का आह्वान किया है।आग किस वजह से लगी यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल, आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

जानकारी के लिए आपको बात दें कि इससे पहले साल 2020 में चटगांव के पटेंगा इलाके में एक कंटेनर डिपो में एक तेल टैंक में विस्फोट हुआ था। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

और पढ़ें
Next Story