Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नेपाल: अवैध नेटवर्किंग का धंधा चलाने के आरोप में 12 भारतीय गिरफ्तार

हिमालयी देश नेपाल में कथित तौर पर अवैध नेटवर्किंग का धंधा चलाने और कई लोगों को ठगने के आरोप में 12 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

नेपाल: अवैध नेटवर्किंग का धंधा चलाने के आरोप में 12 भारतीय गिरफ्तार

हिमालयी देश नेपाल में कथित तौर पर अवैध नेटवर्किंग का धंधा चलाने और कई लोगों को ठगने के आरोप में 12 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक यह जानकारी मिली है। हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक, सभी 12 आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जिन्हें काठमांडू के एक होटल से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

उस समय लगभग 300 नेपालियों के लिए अवैध नेटवर्किंग का व्यवसाय चलाने के उद्देश्य से एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। इस नेटवर्किंग कारोबार के तहत पैसा बिना किसी वैध चैनल के विदेशों में भेजा जाता था। नेपाल राष्ट्र बैंक ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया। मेट्रोपॉलिटन क्राइम रेंज के अनुसार सभी संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

मेट्रोपॉलिटन क्राइम रेंज के डीएसपी होविन्द्र बोगाती के एक प्रवक्ता के हवाले से खबर में कहा गया है कि अवैध नेटवर्किंग के धंधे के मास्टर माइंड 43 वर्षीय राशिद नसीन के खिलाफ पहले से ही छह मामले दर्ज हैं। उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार लोगों ने यह कहते हुए झूठ बोला था कि वे हीरे और आभूषणों से संबंधित व्यवसाय चला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वे कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों से 1,250 अमेरिकी डॉलर का निवेश करने के लिए कह रहे थे, उन्होंने इसके बदले उन्हें आकर्षक रिटर्न का वादा किया था। उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिकों ने शाइन ग्रुप इंटरनेशनल नाम से नेपाल में एक अपंजीकृत विपणन कंपनी खोली थी। एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने पहले ही कंपनी के नाम पर कई नेपालियों को ठगा है।

Next Story
Share it
Top