Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Women Day Special: ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे स्ट्रांग अभिनेत्रियां, जिन्होंने बदला लोगों का नजरिया

हम आपको बॉलीवुड की उन 5 स्ट्रांग महिलाओं के बारे में बताने जा रही हैं। जिन्होंने महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया ही नहीं बल्कि एक मिसाल भी पेश की है।

Women Day Special: ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे स्ट्रांग अभिनेत्रियां, जिन्होंने बदला लोगों का नजरिया
X

दुनिया में हर साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) मनाया जाता है। इस दिन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं के प्रति सम्मान, उनकी प्रशंसा और उनके प्रति अनुराग व्यक्त करना है।

सिर्फ फिल्मों में ही नहीं आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्रों में भी महिलाओं ने कई सारी उपलब्धियां हासिल की हैं। खासकर महिलाओं के संघर्ष का उल्लेख करते हुए उनकी सफलता को दुनिया के सामने पेश किया जाता है।

आज हम आपको बॉलीवुड की उन 5 स्ट्रांग महिलाओं के बारे में बताने जा रही हैं। जिन्होंने महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया ही नहीं बल्कि एक मिसाल भी पेश की है। इन अभिनेत्रियों में कई ऐसी भी हैं जिन्होंने अपने दम पर फिल्मों को चलाया और सुपरहिट भी किया।

बता दें कि अभिनेत्रियां फिल्म में एक पेपर डॉल की तरह होती है, जिसे तैयार करके सिर्फ छोटा मोटा करैक्टर दे दिया जाता है। ऐसा हर बार नहीं बल्कि कई बार हुआ है। आइए बात करते है कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने फिल्मों में मुख्य किरदार निभाकर एक मिसाल कायम की।

स्वरा भास्कर

अभिनेत्री स्वरा भास्कर संजय लीला भंसाली को फिल्म पद्मावत को लेकर एक खुला खत लिखा। जिसके बाद वो काफी सुर्खियों में रही। लेकिन इससे पहले फिल्म नील बट्टे सन्नाटा में स्वरा के किरदार ने काफी सुर्खियां बटोरी। जहां वो एक मां के किरदार में, जिंदगी के संघर्ष को दिखाती नजर आईं।

हालांकि स्वरा को यह चेतावनी मिल गई थी कि ऐसी फिल्मों में काम करने से उनका करियर प्रभावित हो सकता है लेकिन इसके बावजूद स्वरा ने इस फिल्म में काम किया और दर्शकों के बीच एक मिसाल पेश की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story